एडवांस्ड सर्च

'द लायन किंग' को बॉक्स ऑफ‍िस पर मिली शानदार बढ़त, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

द लायन किंग के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन भी अच्छा कारोबार कर लिया है. फिल्म ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर 70 फीसदी की बढ़त बनाई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 July 2019
'द लायन किंग' को बॉक्स ऑफ‍िस पर मिली शानदार बढ़त, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़ द लायन किंग पोस्टर

द लायन किंग के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन भी अच्छा कारोबार कर लिया है. फिल्म ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर 70 फीसदी की बढ़त बनाई है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि द लायन किंग ने दूसरे दिन 19.15 करोड़ का कलेक्शन किया है. कुल मिलाकर फिल्म ने दो दिन में 30.21 करोड़ का बिजनेस कर लिया है.

तरण के मुताबिक फिल्म रविवार को और भी बड़ा बिजनेस कर सकती है, जिससे यह सोमवार की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन जाएगी. स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म का 90 प्रतिशत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मुंबई से और दिल्ली-उत्तर प्रदेश से 80 प्रतिशत कलेक्शन हुआ है. साउथ सर्क‍िट के मैसूर, कर्नाटक, तमिलनाडू में भी दर्शकों का रिस्पॉन्स ठीक-ठाक रहा. जबकि निजाम, आंध्र प्रदेश और केरल में फिल्म कुछ खास असर नहीं कर पाई.

द लायन किंग ने फर्स्ट डे ओपनिंग भी डबल डिजिट से किया था. फिल्म ने पहले दिन 11.06 करोड़ का कारोबार किया, हालांकि फिल्म ने सभी वर्जन में कुल ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 13.17 करोड़ का किया.

View this post on Instagram

Who are you seeing #TheLionKing  with this weekend? Get your tickets now.

A post shared by Disney’s The Lion King (@lionking) on

90 के दशक के बच्चों को सिंबा की कहानी काफी रोमांचक लगती थी. डायरेक्टर Jon Favreau ने सिंबा, मुफासा, पुंबा और टीमोन के कैरेक्टर्स को वापस रिक्रिएट करने की कोशि‍श की है. द लायन किंग को भारत में 2140 स्क्रीन्स पर चार भाषाओं इंग्ल‍िश, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया. इसके हिंदी वर्जन में शाहरुख खान ने मुफासा को, उनके बेटे आर्यन खान ने सिंबा को, असरानी ने जाजू को, संजय मिश्रा ने पुंबा को, आशीष विद्यार्थी ने स्कार को, श्रेयस तलपड़े ने टीमोन को आवाज दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay