एडवांस्ड सर्च

शाहरुख की बाजीगर के 25 साल, सलमान-अनिल कपूर ने ठुकरा दी थी फिल्म

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म बाजीगर के निर्देशक मस्तान ने फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें पीटीआई को दिए इंटरव्यू में शेयर कीं.

Advertisement
aajtak.in
महेन्द्र गुप्ता नई दिल्ली, 11 November 2018
शाहरुख की बाजीगर के 25 साल, सलमान-अनिल कपूर ने ठुकरा दी थी फिल्म बाजीगर

शाहरुख खान और काजोल की चर्चित फिल्म बाजीगर के 25 साल पूरे हो चुके हैं. ये फिल्म 12 नवंबर 1993 को रिलीज हुई थी. इसे अब्बास-मस्तान ने निर्देशित किया था. मस्तान ने फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें पीटीआई को दिए इंटरव्यू में शेयर कीं.

मस्तान ने बताया कि क्यों शाहरुख के फिल्म साइन करने से पहले इसे अनिल कपूर और सलमान खान ने ठुकरा दी थी. वे विलेन का रोल नहीं करना चाहते थे. साथ ही यह भी कि फिल्म के दो क्लाईमैक्स क्यों शूट किए गए.

फैमिली संग शाहरुख खान का दिवाली फोटोशूट, देखें तस्वीरें

मस्तान ने कहा- इस फिल्म को ना केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. बहरहाल, इस फिल्म का निर्माण कठिन था। इसका मुहुर्त दिसंबर 1992 में हो गया था और जल्द ही शूटिंग शुरू होने वाली थी. छह दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में दंगे भड़कने के बाद फिल्म का काम रुका गया.

शाहरुख के खिलाफ शिकायत, Zero में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

उन्होंने बताया कि कुछ वक्त रूकने के बाद मार्च के अंत में हमने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की और मई-जून में काम समाप्त करने के बाद दीवाली पर फिल्म को रिलीज करने का निर्णय लिया. उन्होंने कहा कि राखी गुलजार का कहना था फिल्म का अंत अलग होना चाहिए क्योंकि अंत दर्शकों को पसंद नहीं आयेगा. बहुत सारे वितरकों का कहना था कि नायक को मरना नहीं चाहिए बल्कि पुलिस आ कर उसे गिरफ्तार करे.

मस्तान ने बताया कि इसलिए हमने दोनों अंत फिल्माए थे. हम लोगों ने महसूस किया शाहरूख को गिरफ्तार करने वाले अंत में चरित्र के ग्राफ को सही तरीके से नहीं दर्शाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay