एडवांस्ड सर्च

1 साल 1 सीरियल 60 किरदार, भरोसा नहीं होता पर ये एक्टर कर चुका है ऐसा

फिल्मों के अलावा सतीश शाह ने कई टीवी सीरियल में भी शानदार भूमिकाएं निभाकर दर्शकों को ठहाकों की सौगात दी.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पुनीत उपाध्याय]नई दिल्ली, 25 June 2018
1 साल 1 सीरियल 60 किरदार, भरोसा नहीं होता पर ये एक्टर कर चुका है ऐसा सतीश शाह

जब 90 के दशक के कॉमेडी एक्टर्स का जिक्र होता है तो उसमें सतीश शाह का नाम खुद-ब-खुद जहन में आ ही जाता है. सतीश शाह ने एक से बढ़कर एक कॉमेडी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में शानदार भूमिकाएं निभाकर दर्शकों को ठहाके लगाने का मौका दिया.

सतीश शाह का जन्म 25 जून 1947 को गुजरात के कच्छ स्थित गांव मांडवी में हुआ. उन्हें अपने गांव से बेहद लगाव है. हिंदी के अलावा उन्होंने कुछ मराठी फिल्मों में भी काम किया. आगे चलकर ये अभिनेता अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हुआ.

कॉमेडी के लिए मशहूर हुआ था ये एक्टर, अब बेटी बटोर रही सुर्खियां

बता दें कि सतीश ने करीब 200 फिल्मों में काम किया. उन्हें फिल्म ''अरविंद देसाई की अजीब दास्तां'' से नोटिस किया गया. "जाने भी दो यारों" में उनके अभिनय की काफी प्रशंसा की गई. उनकी पिछली फिल्म "हमशक्ल्स" थी जो साल 2014 में रिलीज हुई थी.  

अपने करियर की शुरुआत में ''ये जो है जिंदगी'' नामक कॉमेडी टीवी सीरियल से सतीश ने सभी को आकर्षित कर दिया. उन्होंने साल भर के अंदर ही 60 अलग-अलग किरदार निभाए. खुद सतीश भी इस सीरियल का अपने करियर को स्थापित कराने में अहम योगदान मानते हैं. उन्होंने "साराभाई वर्सेस साराभाई" में भी अभिनय किया.

5 साल बाद फिर लौटेगा कॉमेडी सर्कस, अर्चना पूरन करेंगी वापसी

सतीश ने साल 1972 में मधु शाह से शादी की. सतीश मशहूर कॉमेडी शो ''कॉमेडी सर्कस'' में जज की भूमिका निभाते भी नजर आ चुके हैं. फिल्म ''अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है'' में उन्होंने एक निगेटिव किरदार भी निभाया था. इसके अलावा अमिताभ बच्चन की फिल्म ''शक्ति'' में भी उन्होंने एक छोटा सा निगेटिव रोल प्ले किया था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay