एडवांस्ड सर्च

आखिर क्यों फ्लॉप हुई सारा अली खान-कार्तिक आर्यन की फिल्म लव आज कल? ये हैं वजहें

पिछली कुछ असफलताओं के बाद इम्तियाज के फैंस और इम्तियाज खुद लव आज कल के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि उनकी ये उम्मीद खत्म होती साबित होती रही है. जानते हैं लव आजकल के फ्लॉप होने के कारणों के बारे में.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 February 2020
आखिर क्यों फ्लॉप हुई सारा अली खान-कार्तिक आर्यन की फिल्म लव आज कल? ये हैं वजहें कार्तिक आर्यन और सारा अली खान

कार्तिक आर्यन और सारा अली खान स्टारर फिल्म इम्तियाज अली के करियर के लिए महत्वपूर्ण फिल्म मानी जा रही थी. दरअसल इससे पहले उनकी शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म जब हैरी मेट सेजल फ्लॉप साबित हुई थी. इसके कुछ साल पहले रिलीज फिल्म तमाशा को हालांकि क्रिटिक्स ने सराहा था लेकिन रणबीर और दीपिका पादुकोण स्टारर ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. ऐसे में इम्तियाज के फैंस और इम्तियाज खुद लव आज कल के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि उनकी ये उम्मीद खत्म होती साबित होती रही है. जानते हैं लव आजकल के फ्लॉप होने के कारणों के बारे में.

फैंस को खास नहीं लगी सारा-कार्तिक की केमिस्ट्री

इम्तियाज अली यूं तो एक काबिल डायरेक्टर माने जाते हैं और वे अपने एक्टर्स से परफॉर्मेंस निकलवाने में कामयाब रहते हैं लेकिन वे इस फिल्म में लीड कास्ट के साथ ऐसा करने में नाकामयाब रहे हैं. ऐसा नहीं है कि कार्तिक और सारा कोशिश करते हुए नहीं दिखते हैं लेकिन उनकी केमिस्ट्री में वो एक्स फैक्टर नहीं दिखता है. खासकर इमोशनल दृश्यों में सारा की एक्टिंग इंप्रेसिव नहीं है.

View this post on Instagram

little kid is all grown up :) watch our Zoe, 14th Feb, in a theatre near you. #LoveAajKal

A post shared by Imtiaz Ali (@imtiazaliofficial) on

फिल्म में कोई भी मोमेंट कार्तिक सारा के बीच फिल्म तमाशा में रणबीर-दीपिका के आइकॉनिक इमोशनल मोमेंट जैसा कुछ क्रिएट नहीं कर पाता है. हालांकि रणदीप हुड्डा अपनी परफॉर्मेंस से कहीं ना कहीं फिल्म को बचा लेते हैं. हाईवे के बाद रणदीप का काम कहीं ना कहीं साबित करता है कि इम्तियाज अपने कंफर्ट जोन वाले कलाकारों के साथ ज्यादा सहज हैं.

इसके अलावा फिल्म के स्क्रीनप्ले में भी गहराई की कमी देखने को मिलती है और किसी भी कैरेक्टर को ठीक से गढ़ा नहीं गया है. इस फिल्म का म्यूजिक प्रीतम ने दिया है और गाने इरशाद कामिल ने लिखे हैं. अरिजीत सिंह की आवाज़ में 'शायद' और 'हां मैं गलत' चर्चित रहे हैं, लेकिन फिल्म की कहानी में जान नहीं डालते हैं, यूं कह लें कि फिल्म देखने के बाद कोई भी गाना आपके दिल-दिमाग में ठहरता नहीं है.

इम्तियाज अली की फिल्मों को देखने वाला एक वर्ग ऐसा भी है जो उनसे उनकी चिर-परिचित रोमांटिक फिल्मों की बजाए अलग तरह के जॉनर की फिल्म की उम्मीद भी रखता है. ऐसे में देखना ये होगा कि पिछले कुछ समय से असफलता झेल रहे इम्तियाज अगली बार अपने फैंस के लिए क्या पेश करेंगे.   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay