एडवांस्ड सर्च

Advertisement

इस मॉडल से हुआ था सलमान की बहन को प्यार, ऐसी थी लव स्टोरी

अतुल अग्निहोत्री ने साल 1995 में सलमान खान की बहन अलवीरा से शादी की थी.
इस मॉडल से हुआ था सलमान की बहन को प्यार, ऐसी थी लव स्टोरी सलमान खान और अतुल अग्निहोत्री
aajtak.in [Edited By: पुनीत पाराशर]नई दिल्ली, 24 June 2018

सुपरस्टार सलमान खान के जीजा अतुल अग्निहोत्री का 24 जून, 1970 काे जन्मे थे. सलमान की ही तरह अतुल ने भी फिल्म जगत में करियर बनाया है. अतुल के कंधों पर बचपन में ही उनके परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी इसलि‍ए उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर ही फिल्मी दुनिया में एंट्री ले ली थी. चाची 420, क्रांतिवीर, आतिश, नाराज, हम तुम्हारे हैं सनम और यशवंत जैसी तमाम फिल्मों में काम कर चुके अतुल ने साल 1993 में आई फिल्म 'सर' से की थी.

ऐसे पड़े अलवीरा के प्यार में

अतुल और सलमान की बहन अलवीरा की लव स्टोरी दिलचस्प है. दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'जागृति' (1993) के सेट पर हुई थी. अतुल तब नामी मॉ़डल हुआ करते थे और अलवीरा फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. इस फिल्म के हीरो सलमान खान थे. सेट पर ही अतुल और अलवीरा के बीच प्यार परवान चढ़ा. धीरे-धीरे दोनों ने एक दूसरे को समझना शुरू किया. दोनों एक-दूसरे को लेकर बहुत संजीदा थे तो एक दिन अतुल की मुलाकात अलवीरा के पिता सलीम खान से करा दी गई. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली.

सलमान की रेस-3 ने पहले सप्ताह में दुनियाभर में की इतनी कमाई

1983 में आई फिल्म पसंद अपनी अपनी में उन्होंने पहली बार बाल कलाकार के तौर पर काम किया था. साल 2004 में उन्होंने फिल्म दिल ने जिसे अपना कहा और साल 2008 में उन्होंने फिल्म हैलो का निर्देशन किया. इसके बाद वह डायरेक्शन लाइन छोड़ कर प्रोडक्शन लाइन में चले गए. उनके निर्देशन में बनी फिल्म बॉडीगार्ड ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया. साल 2014 में 'ओ तेरी' नाम से उनकी एक फिल्म आई थी.

सलमान की 'रेस 3' को फैंस ने बताया Fake 3', ऐसे उड़ रहा है मजाक

अतुल अग्निहोत्री करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. एक रिपोर्ट के मुताबकि उनके पास तकरीबन 54 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उनकी फिल्म बॉडीगार्ड ने 230 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. अतुल का जन्म 24 जून 1970 को दिल्ली में हुआ था और उन्होंने साल 1995 में सलमान खान की बहन अलवीरा से शादी की थी. अतुल के बारे में कहा जाता है कि सलमान जब भी किसी दिक्कत में होते हैं तब अतुल उनकी पत्नी अलवीरा के साथ हमेशा सलमान के साथ खड़े होते हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay