एडवांस्ड सर्च

छलका सायरा का दर्द, चाहती हैं म्यूजियम बने दिलीप साहब का बंगला

कुछ दिन पहले सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की दरख्वास्त की. इंडिया टुडे के साथ बातचीत के दौरान सायरा ने अपने दिल की बात जाहिर की है.

Advertisement
aajtak.in
पुनीत उपाध्याय मुंबई, 18 December 2018
छलका सायरा का दर्द, चाहती हैं म्यूजियम बने दिलीप साहब का बंगला दिलीप कुमार और सायरा बानो

पिछले कुछ समय से दिलीप साहब के पुराने बंगले को लेकर बिल्डर के साथ चल रहे विवाद से सायरा बानो काफी दुखी हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की दरखास्त की. इंडिया टुडे के साथ बातचीत के दौरान सायरा ने अपने दिल की बात बयां की.

सायरा ने कहा- ये देखना काफी दुख भरा है कि दिलीप साहब खुद के घर से ही बाहर रह रहे हैं. हम खतरे में हैं. 1950 के दशक से दिलीप कुमार इस घर के मालिक है. साल 2002 को हमें वो घर छोड़ना पड़ा क्योंकि मकान की हालत खस्ता हो चली थी. फिर हम लोग इस मकान में रहने आ गए जहां अभी रह रहे हैं.

उस कॉटेज में हमारी शादी हुई, मेरी दोनों बहनें वहां रुकने आया करती थीं. वो बंगला एक लैंडमार्क था. लोग दूर-दूर से उसे देखने आते थे. सायरा ने अपने मन की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वे उस जगह पर एक म्यूजियम बनाना चाहती हैं. उनका सपना है कि वहां पर एक म्यूजियम का निर्माण किया जाए. दिलीप साहब ने लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐसी कई सारी चीजें हैं जो उनके प्रशंसकों को दिखाई जा सकती हैं.

फिल्म इंडस्ट्री ने भी दिलीप साहब का काफी सपोर्ट किया है. अमित जी, शाहरुख, सलमान, आमिर, करीना, प्रियंका और माधुरी सहित तमाम सितारे ऐसे हैं जो दिलीप साहब का हाल पूछते रहते हैं उनसे मिलने आते रहते हैं.

अपनी परेशानी बयां करते हुए सायरा बानो ने ये भी कहा कि वे कभी कभी असहाय महसूस करती हैं. सायरा बोलीं  ''अगर दिलीप साहब की तबीयत ठीक होती तो वे इस समस्या का सामना अकेले ही कर सकते थे. सभी को पता है कि उनका स्वास्थ पिछले कुछ समय से बहुत अच्छा नहीं है. समीर भोजवानी जैसे लोग इस बात का फायदा उठाते हैं.''

बता दें कि सायरा बानो ने रविवार को दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट के जरिए प्रधानमंत्री से मिलने का अनुरोध किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं सायरा बानो खान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करती हूं. भू माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. पद्म विभूषण से सम्मानित व्यक्ति को धमकी दी जा रही है. आपसे मुंबई में मुलाकात का निवेदन है.'

बता दें कि इससे पहले बानो ने पुलिस से संपर्क किया था और भोजवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जनवरी में मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने दिग्गज अभिनेता के बंगले को कथित रूप से हड़पने की कोशिश के लिए बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay