एडवांस्ड सर्च

गायतोंडे और गुरुजी के प्रेम संबंधों से हैरान दर्शक, अब गे-रिश्तों पर खुलकर बात कर रहा सिनेमा

नेटफ्लिक्स इंडिया की पॉपुलर सीरीज सैक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है और फैंस के बारे में बात करते नहीं थक रहे हैं. ऐसे में कुछ ऐसी चीजें भी थीं, जिन्हें देखने के बाद लोगों को झटका लगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 August 2019
गायतोंडे और गुरुजी के प्रेम संबंधों से हैरान दर्शक, अब गे-रिश्तों पर खुलकर बात कर रहा सिनेमा सैक्रेड गेम्स में पंकज त्रिपाठी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नेटफ्लिक्स इंडिया की पॉपुलर सीरीज सैक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है और फैंस के बारे में बात करते नहीं थक रहे हैं. इस शो के रिलीज होने से पहले ही इसकी चर्चा शुरू हो गई थी. रिलीज के बाद इसे जनता से मिक्स रिएक्शन मिले. जहां कई लोगों को सीरीज के आगे की कहानी पसंद आई तो वहीं बाकियों को इसमें कमी लगी.

ऐसे में कुछ ऐसी चीजें भी थीं, जो जनता ने बिल्कुल भी नहीं सोची थीं और जिन्हें देखने के बाद लोगों को झटका लगा. इन्हीं में से एक था गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) और गुरूजी (पंकज त्रिपाठी) का रिश्ता. गायतोंडे, गुरूजी को अपना बाप बताता है और कहता है कि कैसे उसके तीसरे बाप ने उसे धोखा दिया. हालांकि पर्दे पर जिस तरह का रिश्ता दोनों के बीच दिखाया गया वो फैंस की सोच के बिल्कुल उलट था.

शो में गायतोंडे ना केवल गुरूजी के प्यार और अटेंशन के लिए मर रहा था बल्कि साथ में दोनों को सेक्स करते हुए भी दिखाया गया है. इन दोनों का रिश्ता किसी भी अन्य रिश्ते से अलग था और इसमें कोई बंदिशें नहीं थीं. गुरूजी और गायतोंडे के सीन्स की चर्चा हर तरफ है. ऐसे में इस बात पर ध्यान देना जरूरी है कि कैसे भारतीय सिनेमा दो मर्दों के बीच के रिश्ते, उनकी सेक्सुअलिटी और एक दूसरे के प्रति फीलिंग को दिखने में पीछे नहीं हट रहा है.

पिछली बार अमेजन प्राइम वीडियोज के शो मेड इन हेवन में हम सभी ने अर्जुन माथुर के किरदार करण मेहरा को गे रिलेशनशिप में देखा था. डायरेक्टर जोया अख्तर के बनाए इस शो में गे रिलेशनशिप को ना सिर्फ दर्शाया गया था. बल्कि करण की जिंदगी में होने वाली परेशानियों और हमारे देश में समलैंगिक लोगों पर होने वाले अत्याचार को भी दिखाया गया था. इसके अलावा इसके बारे में जागरूकता भी फैलाई गई थी.

हालांकि ऐसे में गायतोंडे और गुरूजी के बीच का ये रिश्ता एकदम ही अलग है. शो के मेकर्स ने इसे अपने अंदाज में दिखाया है. पंकज त्रिपाठी ने गुरूजी के किरदार में कमाल किया है. गायतोंडे के रोल में नवाज की शुरू से तारीफ हो रही है.

सैक्रेड गेम्स 2 के बारे में बात करें तो ये शो 15 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुआ था. शो में सरताज सिंह (सैफ अली खान) मुंबई शहर को बचाने की कोशिश में लग हुआ है. इसी के बीच उसे अपने और गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) के बीच कई समानताएं मिलती हैं. शो में कल्कि केक्ला, रणवीर शोरी, अमृता सुभाष, समीर कोचर आदि संग अन्य एक्टर्स हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay