एडवांस्ड सर्च

फिल्मी रक्षाबंधन: जब हेमा मालिनी ने रजनीकांत को बांधी थी राखी

रक्षा बंधन को लेकर बॉलीवुड फिल्मों के गाने से लेकर सीन तक चर्चित रहे हैं. जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे ही सीन्स के बारे में जिन्होंने रक्षाबंधन के मजे को दोगुना कर दिया.

Advertisement
aajtak.in
पूजा बजाज दिल्ली, 07 August 2017
फिल्मी रक्षाबंधन: जब हेमा मालिनी ने रजनीकांत को बांधी थी राखी हेमा मालिनी और रजनीकांत

रक्षाबंधन का त्योहार भले ही आज की फिल्मों में नजर न आता हो, लेकिन कुछ पुरानी फिल्मों में इसे बेहतरीन तरीके से फिल्माया जाता रहा है. रक्षा बंधन को लेकर इन फिल्मों के गाने से लेकर सीन तक चर्चित रहे हैं. जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे ही सीन्स के बारे में जिन्होंने रक्षाबंधन के मजे को दोगुना कर दिया.

अंधा कानून

इस ड्रामा फिल्म में रजनीकांत को अपनी बहन हेमा मालिनी से राखी बंधाते दिखाया गया है. भाई-बहन आपस में एक-दूसरे की टांग खिंचाई करते हैं. इस फिल्म का किशोर कुमार और आशा भोसले का गाया 'मेरी बहना… ' सॉन्ग भी काफी लोकप्रिय है. ये फिल्म 1983 में बेहद चर्चित रही थी.

साजन का घर

साल 1994 में आई इस फिल्म में जूही चावला के भाई का किरदार दीपक तिजोरी ने निभाया था. वे उनके सौतेले भाई बने हैं. फिल्म में दीपक एक हादसे में अपना हाथ गंवा देते हैं. इसके बाद राखी के दिन दीपक कहते हैं, काश दोनों हाथों में राखी बांधने का रिवाज होता. हाथ तो वह कटा जिस पर दीदी ने राखी नहीं बांधी थी.

धर्मात्मा

इस फिल्म में फिरोज खान और फरीदा जलाल को बहन-भाई के रूप में दिखाया गया है. 'द गॉडफादर' फिल्म से प्रेरित बताई जाने वाली इस फिल्म में उस समय मोड़ आ जाता है जब फिरोज को पता चला है कि उनके पिता का हत्यारा उनका बहनोई ही है. बाद में बहन अपने भाई से माफी मांगती है.

सनम बेवफा

सावन कुमार की इस फिल्म में भी राखी का खूबसूरत सीन फिल्माया गया है. गौरतलब है कि फिल्म में मुस्लिम लड़की अपनी हिन्दू सहेली के भाइयों को राखी बांधती है. वह उन्हें अपने सगे भाइयों से अधिक चाहती है. इस फिल्म के क्लाइमेक्स में कहानी एक नया मोड़ लेती है. इसमें सलमान खान और कंचन लीड रोल में हैं.

प्यार किया तो डरना क्या

इसमें अरबाज खान और काजोल के बीच राखी का सीन फिल्माया गया है. इसमें अरबाज को अपनी बहन की बेहद फिक्र करने वाले भाई के रूप में दिखाया है. भाई के सामने बहन मुंबई कॉलेज में दाखिला लेने की इच्छा जाहिर करती है. इसका म्यूजिक भी काफी सराहा गया था.

रेशम की डोरी

इस फिल्म का गाना ‘बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है’ राखी का सबसे लोकप्रिय सॉन्ग है. इसमें धर्मेंद्र की बहन उन्हें तब राखी बांधती हैं, जब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है. उनकी कलाई में राखी और हथकड़ी साथ-साथ बंधती है. धर्मेंद्र पर उनकी बहन को छेड़ने वाले बदमाश को मारने का आरोप होता है.

हम साथ-साथ हैं

फिल्म में नीलम सलमान खान और सैफअली खान की बहन के किरदार में हैं. नीलम के दोनों को राखी बांधते हुए का सीन काफी लोकप्रिय रहा था. सलमान इस दौरान शरारत करते दिखते हैं. पारिवारिक फिल्में बनाने वाले सूरज बड़जात्या की इस मल्टीस्टारर फिल्म में तब्बू, करिश्मा कपूर और सोनाली बेंद्रे भी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay