एडवांस्ड सर्च

'न्यूटन' को लेकर राजकुमार राव करेंगे आमिर खान को फोन, ऑस्कर पर मांगेंगे सलाह

राजकुमार राव न्यूटन के ऑस्कर में प्रमोशन की स्ट्रैटजी बनाने के लिए आमिर से सलाह लेंगे. उन्होंने कहा, वह आमिर को फोन कर बनाएंगे स्ट्रैटजी. जानें एक कार्यक्रम में पहुंचे  राजकुमार ने और क्या-क्या कहा....

Advertisement
aajtak.in
हंसा कोरंगा नई दिल्ली, 24 September 2017
'न्यूटन' को लेकर राजकुमार राव करेंगे आमिर खान को फोन, ऑस्कर पर मांगेंगे सलाह राजकुमार राव और आमिर खान

बीते शुक्रवार राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इसी दिन यह फिल्म भारत की ओर से ऑस्कर के लिए चुनी गई. जिसके बाद फिल्म की स्टारकास्ट की खुशी का ठिकाना नहीं है. हाल ही में राजकुमार राव ने कहा कि फिल्म के ऑस्कर में प्रमोशन के लिए वह मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से सलाह लेंगे.

एक कार्यक्रम में न्यूटन के ऑस्कर में प्रमोशन स्ट्रैटजी के बारे में पूछे जाने पर राजकुमार ने कहा, अभी तो नाम घोषित हुआ है. अभी यह डिसाइड करना थोड़ा जल्दी होगा. लेकिन पूरी टीम से मिलकर हम जल्द ही कुछ प्लान जरूर करने वाले हैं, क्योंकि प्रमोशन की स्ट्रैटजी बनानी जरुरी है.

इस ईरानी फिल्म की नकल है राजकुमार राव की न्यूटन, कैसे मिलेगा ऑस्कर?

आमिर खान से इस मामले में सलाह लेने के सवाल पर उन्होंने कहा, क्यों नहीं. मैं आमिर खान को फोन करूंगा और उनसे मिलूंगा भी. उनकी फिल्म लगान ऑस्कर के लिए गई थी और हम सभी को आमिर की इस फिल्म पर गर्व है. मुझे यकीन है कि आमिर हमारी मदद जरूर करेंगे.

न्यूटन की कहानी नूतन कुमार के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म दुर्गम नक्सली इलाके में मतदान के मुद्दे पर बनी है. इसमें राजकुमार राव ने पोलिंग एजेंट की भूमिका निभाई है, जो छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित इलाके में चुनाव कराता है. हालांकि ऑस्कर में भेजे जाने की घोषणा के बाद कुछ ऐसे दावे भी सामने आ रहे हैं जिसमें कंटेंट के नकल का आरोप लग रहा है. कहा जा रहा है कि राजकुमार की मुख्य भूमिका वाली न्यूटन की कहानी ईरानी फिल्म, सीक्रेट बैलेट से प्रेरित है. हालांकि न्यूटन के निर्देशक ने इस तरह के आरोपों को खारिज किया है.

इस एक्टर को कभी खोजना पड़ता था काम, अब फिल्म हुई ऑस्कर में नॉमिनेट

न्यूटन को क्रिटिक्स और दर्शकों ने फिल्म को खूब सराहा. इसे अमित अमित मसुरकर ने डायरेक्ट किया है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 3.48 करोड़ का बिजनेस किया है. वही न्यूटन के रिलीज के 24 घंटे बाद ही इसके पाइरेसी का शिकार होने की खबरें आईं. रिपोर्ट्स के अनुसार, किसी ने फिल्म का HD वर्जन ऑनलाइन कई वेबसाइट्स पर डाल दिया है. ऑनलाइन लीक होने के बाद यकीनन ही फिल्म के बिजनेस पर गहरा असर पड़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay