एडवांस्ड सर्च

बॉक्स ऑफिस: क्या राजकुमार की 'स्त्री' को मात देने में सफल होगी 'देओल तिकड़ी'

31 अगस्त को राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर हॉरर कॉमेडी 'स्त्री' आैर देओल तिकड़ी की "यमला पगला दीवाना फिर से" का बॉक्स ऑफिस क्लैश है. ऐसे में देखना है कि कौन बाजी मारता है.

Advertisement
aajtak.in
महेन्द्र गुप्ता नई द‍िल्‍ली, 29 August 2018
बॉक्स ऑफिस: क्या राजकुमार की 'स्त्री' को मात देने में सफल होगी 'देओल तिकड़ी' स्त्री, यमला पगला दीवाना फिर से

इस साल का अगस्त महीना बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी भिड़ंत का गवाह बनने जा रहा है. पहली भिड़ंत बॉलीवुड के लिए नुकसानदेह नहीं साबित हुई. एक ही तारीख को रिलीज दो बड़ी फिल्मों अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम-मनोज बाजपेयी की सत्यमेव जयते को दर्शकों ने खूब पसंद दिया. दोनों फिल्मों ने टिकट खिड़की पर अपनी लागत से ज्यादा कलेक्शन वसूल लिया है. दोनों फिल्में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को रिलीज हुई थीं.

अब 31 अगस्त को राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर हॉरर कॉमेडी "स्त्री" रिलीज हो रही है. इसी तारीख पर देओल तिकड़ी "यमला पगला दीवाना फिर" से लेकर आ रहे हैं. दोनों फिल्मों का ट्रेलर आने के बाद दर्शकों की दिलचस्पी फिल्म को लेकर बढ़ गई है. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत से नुकसान की आशंका से इनकार नहीं कर सकते.

रिलीज से पहले दोनों फिल्मों के ट्रेड अनुमान सामने आ रहे हैं. पहली नजर में दोनों फिल्में बराबरी पर दिख रही हैं. फर्स्ट डे ओपनिंग को लेकर एक कॉमन रुझान यह है कि दोनों में जबरदस्त टक्कर होगी. भारतीय बाजार में पहले दिन दोनों ही फिल्में 2.50 से 3 करोड़ का कारोबार कर सकती हैं. हालांकि, कुछ दूसरी रिपोर्ट्स में धर्मेंद्र, सनी देओल, बॉबी देओल और कृति खरबंदा स्टारर यमला पगला दीवाना फिर से की ओपनिंग स्त्री से ज्यादा बताई जा रही है.

सुपर सिनेमा ने अनुमान लगाया है कि यमला पगला दीवाना फिर से पहले दिन 5 करोड़ का कारोबार कर सकती है. फिल्म का बजट करीब 32 करोड़ बताया जा रहा है. वहीं, करीब 25 करोड़ के बजट में बनी स्त्री के फर्स्ट डे कलेक्शन को लेकर अनुमान है कि ये 3.15 करोड़ तक का कारोबार कर सकती है. वैसे पांच साल बाद किसी फिल्म में देओल तिकड़ी की वापसी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बड़ा बूस्ट दे सकती है. फिल्म में सलमान खान, रेखा, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों का कैमियो भी फायदा पहुंचाने में मदद कर सकता है. इस फिल्म को छोटे-छोटे सेंटर्स में रिलीज का फायदा मिलेगा. इस फिल्म को लेकर बज महसूस किया जा सकता है. देओल तिकड़ी की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चाहे जितना कमा ले, लेकिन अनुमान को देखते हुए ये साफ़ नजर आ रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने पुराने रिकॉर्ड को दोहराने में कामयाब नहीं होगी.

हालांकि कंटेंट के लिहाज से "स्त्री" देओल तिकड़ी की फिल्म से किसी मायने में कमजोर नहीं है. फिल्म का ट्रेलर काफी रोचक है. इसमें राजकुमार और श्रद्धा के अलावा पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना जैसे मंझे अभिनेताओं ने काम किया है. अमर कौशिक ने फिल्म का निर्देशन किया है. वैसे काफी हद तक संभावना है कि स्त्री को माउथ पब्लिसिटी मिले और वीकेंड में फिल्म की कमाई पर इसका असर दिखे. वैसे अभी दोनों फिल्मों में स्क्रीन्स का बंटवारा सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि दोनों को संतोषजनक शोज मिलेंगे.

यमला पगला दीवाना 2 ने वीकेंड में कमाए थे 22 करोड़

पांच साल पहले यमला पगला दीवाना 2 ने वीकेंड में 22 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था. हालांकि फिल्म की ज्यादातर समीक्षाएं बहुत खराब थीं. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कारोबार आंकड़े साझा किए थे. इसके मुताबिक पहले दिन की कमाई 7.50 करोड़, दूसरे दिन की कमाई 6.05 करोड़ और तीसरे दिन की कमाई 8.25 करोड़ थी. इस तरह फिल्म ने तीन दिन के वीकेंड में 22.25 करोड़ का कारोबार किया था. वैसे फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट तो यही उम्मीद कर रहे होंगे कि अगस्त के आख़िरी में रिलीज हो रही दोनों फिल्में अच्छा कारोबार करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay