एडवांस्ड सर्च

डायरेक्टर की शक्ल पसंद न आने पर ठुकराई थी फिल्म, ऐसी थी राजकुमार की लाइफस्टाइल

राज कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से तो नाम कमाया ही साथ में उन्होंने अपनी स्टाइल और अंदाज से भी ढेरो प्रशंसक बनाए. राजकुमार के बर्थडे पर बता रहे हैं उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 October 2019
डायरेक्टर की शक्ल पसंद न आने पर ठुकराई थी फिल्म, ऐसी थी राजकुमार की लाइफस्टाइल राज कुमार

राज कुमार का नाम जब भी लिया जाता है तब सिर्फ एक एक्टर की बात ही नहीं की जाती है बल्कि बात होती है एक शख्स के अंदाज की, एक शख्स के मिजाज की और एक बेहद यूनिक पर्सनालिटी की. राज कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से तो नाम कमाया ही साथ में उन्होंने अपनी स्टाइल और अंदाज से भी ढेरों प्रशंसक बनाए. राजकुमार के बर्थडे पर बता रहे हैं उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें. 

जानें राज कुमार से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

राज कुमार का जन्म 8 अक्टूबर, 1926 को बलूचिस्तान में हुआ था. उनका नाम पहले कुलभूषण पंडित था. राज कुमार को असल जिंदगी में समझ पाना बहुत मुश्किल था. नाना पाटेकर ने एक दफा इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि तिरंगा फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने राज कुमार के साथ काफी समय बिताया था. वे दिल के बहुत अच्छे थे. बस लोग उन्हें समझ नहीं पाए. नाना कहते हैं कि वे जब भी शूटिंग के वक्त खाने के लिए कुछ अलग लाते थे तो उन्हें बुलाते थे और बैठा कर अपने हाथों से खिलाते थे.

राज कुमार ने जेनिफर से शादी की थी. इस शादी से उनके तीन बच्चे थे- पुरु राज कुमार, पणिनी राज कुमार और वास्तविकता पंडित. पुरु ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके पिता कभी भी बोरिंग नहीं थे. बस वे थोड़े से अजीब थे. वे बहुत खराब डांस करते थे. मैं उनसे काफी अच्छा डांसर हूं.

पुरु बताते हैं कि डैड मेरी मॉम से बहुत प्यार करते थे. मेरी मां का नाम जेनिफर था जो शादी के बाद गायित्री हो गया. वे एक एयरहॉस्ट्रेस थीं और डैड उनसे पहली बार फ्लाइट में मिले थे. वे मां के साथ घुड़सवारी पर जाना पसंद करते थे.

राज कुमार बहुत मूफट इंसान थे. एक दफा प्रकाश मेहरा की फिल्म जंजीर का उनके पास ऑफर आया. मगर राज कुमार ने ये कह कर फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया कि उन्हें डायरेक्टर की शक्ल नहीं पसंद है. बता दें कि राज कुमार के बाद ये फिल्म अमिताभ बच्चन की झोली में गई. अमिताभ इसी फिल्म से सुपरस्टार बने और उनकी एंग्री मैन की छवि स्थापित हुई. ये कहना गलत नहीं होगा कि डायरेक्टली या इनडायरेक्टली बिग बी का करियर बनाने में राज कुमार का भी हाथ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay