एडवांस्ड सर्च

पुलवामा टेरर अटैक: नवजोत सिंह सिद्धू पर अनुपम खेर का तीखा हमला, कही ये बात

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान की वकालत करने की हर तरफ आलोचना हो रही है. अब एक्टर अनुपम खेर ने सिद्धू पर निशाना साधा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 February 2019
पुलवामा टेरर अटैक: नवजोत सिंह सिद्धू पर अनुपम खेर का तीखा हमला, कही ये बात अनुपम खेर (फोटो: इंस्टाग्राम)

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से किए गए इस कायराना हमले में 40 CRPF जवान शहीद हुए हैं. देश के लोगों में जहां पाकिस्तान को लेकर आक्रोश है. वहीं कॉमेडियन-क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान की वकालत करने के बाद हर तरफ आलोचना हो रही है. अब एक्टर अनुपम खेर ने भी सिद्धू पर निशाना साधा है.

दरअसल, एक यूजर ने अनुपम खेर से सवाल पूछते हुए लिखा था- ''खासकर कम्युनिस्ट को क्या दंड देना चाहिए? #NavjotSinghSidhu?#AskAnupam.'' इसके जवाब में एक्टर ने ट्वीट कर लिखा- ''कभी-कभी जब आप बहुत ज्यादा बात करते हैं, तो ये आपसे बवकास बातें भी करा सकता है.'' मालूम हो सिद्धू को पुलवामा टेरर अटैक पर दिए बयान के बाद ''द कपिल शर्मा शो'' से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. शो में अब उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह ने ली है.  

क्या थे सिद्धू के बोल?

सिद्धू ने पुलवामा अटैक पर कहा था, ''क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है?' ये एक बेहद कायराना हमला था. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हिंसा को किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता. जिन्होंने ऐसा किया है, उन्हें इसकी सजा मिलनी ही चाहिए. भारत-पाकिस्तान के बीच मुद्दों का स्थायी समाधान खोजने की जरूरत है. इस तरह के लोगों (आतंकवादियों) का कोई देश, धर्म और जाति नहीं होती है. चंद लोगों की वजह से पूरे राष्ट्र (पाकिस्तान) को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.''

पाकिस्तानी कलाकारों संग काम करने वालों का भी विरोध

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन तो लगा ही हुआ है. बावजूद इसके फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर संग काम करते हैं. इसकी अब कड़ी आलोचना हो रही है. पाकिस्तानी कलाकारों संग काम करने वालों का भी विरोध शुरू हो गया है. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज (एफडब्ल्यूआईसीई) के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित का कहना है कि हमने पाक कलाकारों पर बैन लगाने का निर्णय लिया है. साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करने वाले फिल्म निर्माताओं पर भी प्रतिबंध लगेगा.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay