एडवांस्ड सर्च

नेशनल अवॉर्ड: अक्षय-आमिर-अजय पिछड़े, प्रियंका की फिल्म को 3 सम्मान

64वें नेशनल अवॉर्ड्स में अक्षय कुमार और आमिर खान के अलावा प्रियंका चोपड़ा की भी धूम रही. प्रियंका की फिल्म ने तीन अवॉर्ड्स जीते हैं.

Advertisement
aajtak.in
आर जे आलोक नई दिल्ली, 07 April 2017
नेशनल अवॉर्ड: अक्षय-आमिर-अजय पिछड़े, प्रियंका की फिल्म को 3 सम्मान प्रियंका चोपड़ा

64 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई. इसमें प्रियंका चोपड़ा की मराठी फिल्म 'वेंटिलेटर' ने तीन अवॉर्ड्स जीते हैं.

इस फिल्म को प्रियंका चोपड़ा ने ही प्रोड्यूस किया था. फिल्म के डायरेक्टर राजेश मापुस्कर हैं. पिछले साल नवंबर में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों की काफी सराहना मिली थी.

नेशनल अवॉर्ड्स का ऐलान, अक्षय बने बेस्ट एक्टर, सोनम की 'नीरजा' सर्वश्रेष्ठ फिल्म

इस फिल्म के लिए राजेश मापुस्कर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का, रामेश्वर भगत को सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग का और आलोक डे को साउंड मिक्सिंग का पुरस्कार मिला. इस पारिवारिक मनोरंजक फिल्म में आशुतोष गोवारिकर और बमन इरानी के साथ मराठी थिएटर और सिने जगत के कई दिग्गज कलाकार शामिल हैं. यह फिल्म पारिवारिक मूल्यों, रीति-रिवाजों, परंपराओं, भावनाओं और भारतीय संस्कारों के बारे में है.

अवॉर्ड जीतने पर प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने कहा, 'हम काफी खुश हैं. पर्पल पेबल पिक्चर्स ने एक सपना देखा था और वो सपना आज सच हो गया है. दर्शकों ने भी इस फिल्म को सराहा. मैं उनका भी आभार व्यक्त करती हूं. यह फिल्म हमारे दिल के बेहद करीब है.'

अक्षय को नेशनल अवॉर्ड से ट्विंकल कनफ्यूज, रोएं या हंसें?

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड जीतने वाले राजेश मापुस्कर ने कहा, 'मैं अवाक हूं. मेरी पहली मराठी फिल्म के लिए यह राष्ट्रीय पुरस्कार जीतना मेरे लिए एक सपना सच होने से कम नहीं है. मैं 'वेंटिलेटर' की पूरी टीम का और विशेष रूप से निर्माता प्रियंका चोपड़ा और डॉ मधु चोपड़ा का आभार व्यक्त करता हूं. प्रियंका और डॉ. मधु चोपड़ा ने मुझ पर भरोसा रखा. फिल्म पर इस वक्त पुरस्कारों की बरसात हो रही है और राष्ट्रीय पुरस्कार से ज्यादा भला मैं क्या मांग सकता हूं.'

बता दें कि यह फिल्म 4 नवंबर को रिलीज हुई थी. गौरतलब है कि राष्ट्रीय पुरस्कारों में रुस्तम के लिए अक्षय कुमार को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है जबकि आमिर खान की फिल्म दंगल के लिए जाहिरा वसीम को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है.वहीं अजय देवगन की होम प्रोडक्शन फिल्म 'शिवाय' को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट के लिए चुना गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay