एडवांस्ड सर्च

वाराणसी में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम का विरोध, गाड़ी को खच्चर से खींचा

पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस बार थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पेट्रोल ने शुक्रवार को 87 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. जबकि डीजल भी 76 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

Advertisement
aajtak.in
मोहित ग्रोवर वाराणसी, 07 September 2018
वाराणसी में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम का विरोध, गाड़ी को खच्चर से खींचा वाराणसी में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगी आग से हर कोई परेशान है. लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं, जो आम आदमी की चिंता को बढ़ा रही है. देशभर में चल रहे विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी थोड़े अलग तरीके से प्रदर्शन किया जा रहा है.

गुरुवार को वाराणसी में कुछ लोगों ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. विरोध के दौरान कार को खच्चरों के सहारे सड़क पर खींचा गया. जो गाड़ियां कभी पेट्रोल-डीजल से फर्राटा भरती थीं, उन्हें चलाने के लिए अब खच्चरों का सहारा लेना पड़ रहा है.

बनारस में प्रदर्शनकारियों ने बैनर, तख्ती लेकर विरोध जताया. वाराणसी के मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क के बाहर दर्जनों की संख्या में व्यापारी और आम लोगों ने बकायदा अपनी कार को चलाकर नहीं बल्कि खच्चर से खिंचवाया.

व्यापारियों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के चलते उनकी जेबे खाली हो रही हैं और अब खच्चर का ही सहारा बचा है. उनका कहना है कि डीजल के बढ़ते दामों के कारण माल ढुलाई भी बढ़ी है. जिससे दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के दाम बढ़ रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay