एडवांस्ड सर्च

मोदी बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने किया बैन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म को रिलीज से ठीक पहले बैन किए जाने के बाद अब चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज Modi-Journey of a Common Man को भी बैन कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पुनीत पाराशर]नई दिल्ली, 20 April 2019
मोदी बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने किया बैन मोदी वेब सीरीज का पोस्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म को रिलीज से ठीक पहले बैन किए जाने के बाद अब चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज Modi-Journey of a Common Man को भी बैन कर दिया है. शनिवार को चुनाव आयोग ने इरोज नाऊ को आदेश दिया कि वह इस वेब सीरीज के सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग अपने सभी मीडियम पर बंद करे.

बता दें कि विवेक ओबेरॉय स्टारर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" को चुनाव आयोग ने रिलीज से ठीक एक दिन पहले बैन कर दिया था. फिल्म 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही थी. ओमंग कुमार निर्देशित इस फिल्म पर आरोप था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन करती है. फिल्म को बैन किए जाने के बाद अब चुनाव आयोग की गाज मोदी की बायोपिक पर गिरी है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी ट्वीट करके जारी की है.

View this post on Instagram

Streaming on EROSNOW @erosnow @devendra_fadnavis @narendramodi @amitshahofficial @madhs1000 @aryacam @ashish30sharma84 @amitshahofficial @ridhimalulla

A post shared by Umesh Shukla (@umeshkshukla) on

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक के साथ ऐसी किसी भी राजनीतिक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई है. ऐसी फ़िल्में जो चुनाव पर असर डाल सकती हैं. हालांकि पीएम मोदी बायोपिक का मामला इलेक्शन कमीशन के पास अटका हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि आयोग फिल्म को लेकर 19 अप्रैल तक सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपे. लेकिन कोर्ट में गुड फ्राइडे की छुट्टी होने के कारण निर्वाचन आयोग मोदी बायोपिक को लेकर अपनी सीलबंद रिपोर्ट दाखिल नहीं कर पाया. अब 22 अप्रैल यानी सोमवार को कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा.

पीएम मोदी पर बनी सीरीज के पांच एप‍िसोड स्ट्रीम हो चुके हैं. इसे चुनाव के दौरान र‍िलीज करने पर डायरेक्टर का कहना है कि ये महज संयोग है. हम सीरीज पर 11 महीने से काम कर रहे थे. लेकिन टेक्न‍िकल समस्याओं के चलते सीरीज को स्ट्रीम कराने में टाइम लगा. हमारा चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था.

पीएम मोदी पर बनी वेब सीरीज - 'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' बनाने वाले उमेश शुक्ला ने बनाया है. इसे मिह‍िर भूटा ने लिखा है. फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी के अब तक के जीवन के तीन फेज को द‍िखाया गया है. ज‍िसे फैजल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने न‍िभाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay