एडवांस्ड सर्च

...जब वाजपेयी ने दी थी परमाणु परीक्षण की खबर, फिल्म में शामिल हुआ सीन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी रुतबा भारतीय राजनीति में काफी ऊंचा था. उनके साहस‍िक कदम पर बनी है फ‍िल्म परमाणु, जब देश को मिली परमाणु परीक्षण की जानकारी.

Advertisement
aajtak.in
ऋचा मिश्रा नई दिल्ली, 16 August 2018
...जब वाजपेयी ने दी थी परमाणु परीक्षण की खबर, फिल्म में शामिल हुआ सीन अटल बिहारी वाजपेयी-जॉन अब्राहम

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का रुतबा भारतीय राजनीति में काफी ऊंचा था, पार्टी लाइन से हटकर नेता उनका सम्मान करते थे. 1998 में जब वाजपेयी प्रधानमंत्री थे, तब उनकी अगुवाई में भारत ने परमाणु परीक्षण किया था. इस फैसले से पूरी दुनिया चकित रह गई थी.

इस साहस‍िक कदम को हाल ही में र‍िलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म 'परमाणु' में द‍िखाया गया है. सत्य घटना पर आधार‍ित इस फिल्म में जॉन ने IAS अफसर अश्वत रैना का रोल निभाया है. यहां देखें उस भाषण का वीडियो जब देश को अटल जी ने किया संबोध‍ित....

अटलजी को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें

इस फिल्म में ये साफ द‍िखाया गया है कि आर्मी के साथ-साथ अंतरिक्ष वैज्ञानिक और इंटेलिजेंस की मदद से सफल परमाणु परीक्षण में अटल जी की अहम भूमिका कैसे रही. फिल्म की कहानी जहां एक तरफ आपको तथ्यों से परिचित कराती है.

वहीं दूसरी तरफ उस समय के प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी और वैज्ञानिकों की टीम से एपीजे अब्दुल कलाम के काम के बारे में सटीक जानकारी देती है. इस फिल्म को अभि‍षेक शर्मा ने डायरेक्ट किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay