एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तानी एक्ट्रेस को पसंद नहीं आया UN की गुडविल एम्बेसडर प्रियंका चोपड़ा का ये ट्वीट

प्रियंका चोपड़ा को एक ट्वीट के लिए पाकिस्तान में ट्रोल किया जा रहा है. ट्रोलर्स का कहना है कि UN एंबेसडर होने के नाते एक्ट्रेस को शांति की अपील करनी चाहिए न कि युद्ध का समर्थन.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 28 February 2019
पाकिस्तानी एक्ट्रेस को पसंद नहीं आया UN की गुडविल एम्बेसडर प्रियंका चोपड़ा का ये ट्वीट प्रियंका चोपड़ा (इंस्टाग्राम)

पाकिस्तान के बालाकोट में 26 जनवरी को भारतीय वायुसेना की तरफ से किए एयर स्ट्राइक को देशभर के लोगों ने सलाम किया. इसमें बॉलीवुड सेलेब भी पीछे नहीं थे. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी IAF की बहादुरी को सलाम किया. भारतीय वायुसेना की बहादुरी को लेकर उन्होंने एक ट्वीट में ''जय हिंद'' लिखा और तिरंगे का इमोजी बनाया.

एक्ट्रेस को इसी ट्वीट के लिए पाकिस्तान में ट्रोल किया जा रहा है. ट्रोलर्स का कहना है कि UN एंबेसडर होने के नाते एक्ट्रेस को शांति की अपील करनी चाहिए. उल्टा वे युद्ध का समर्थन कर रही हैं. पाकिस्तानी एक्ट्रेस अरमीना खान ने खुलकर प्रियंका को आड़े हाथ लिया. उन्होंने देसी गर्ल के ट्वीट पर तंज कसते हुए लिखा- क्या?!!! लेकिन क्या आप @UNICEF की गुडविल एंबेसडर नहीं हैं? हर कोई इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट लें और अगली बार जब भी प्रियंका शांति और सद्भावना के बारे में बोलेंगी तो उन्हें इस ढोंग के बारे में याद दिलाएं.

बताते चलें कि प्रियंका चोपड़ा के पिता इंडियन आर्मी में थे. एक्ट्रेस के ट्वीट की कई पाकिस्तानी यूजर्स ने भी आलोचना की. उनकी मांग है कि UN को एक्ट्रेस से एंबेसडरशिप वापस लेनी चाहिए. प्रियंका का मिलिट्री एक्शन का समर्थन करना ट्रोलर्स को पसंद नहीं आ रहा है.

बता दें कि भारत की ओर से एयर स्ट्राइक पर कई पाकिस्तानी आर्टिस्ट ने रिएक्ट किया है. जिंदगी गुलजार है फेम एक्ट्रेस सनम सईद ने लिखा- "निर्दोष लोगों की हत्या की शर्म को ढंकने के लिए कोई भी झंडा इतना बड़ा नहीं है."

माहिरा खान ने लिखा, ''इससे बुरा कुछ नहीं, युद्ध करना सबसे बड़ी मूर्खता है. समझदार बनो, पाकिस्तान जिंदाबाद.''

अरमीना खान ने लिखा- “रोशनी में शांति की वकालत करना आसान है. जब तूफान आता है, तब यह आपके चरित्र, सिद्धांतों और मूल्यों की परीक्षा होती है.'' #peace #saynotowar

मावरा होकेन ने लिखा, युद्ध में कोई विजेता नहीं होता, यह समय है इंसानियत समझने का. मीडिया को यह जिम्मेदारी उठानी चाहिए कि बात को सही तरीके से रखे. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम शांति बना रखें. हमेशा शांति की प्रार्थना करती हूं.

सजल अली ने लिखा है, ''युद्ध दो धर्मों और दो देशों के बीच नहीं होनी चाहिए.  ये तो गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा बीमारी और आतंकवाद के खिलाफ होनी चाहिए. ये हमें चाहिए. युद्ध हमेशा ऑफ द टेबल होनी चाहिए.''

हदिका कियानी ने लिखा- हमें शांति चाहिए. हमें शब्दों की आवश्यकता है. हमें बढ़ने और पीछे मुड़कर देखने की आवश्यकता नहीं है. युद्ध के बारे में कुछ भी रोमांचक या शानदार नहीं है, हम बात कर रहे हैं असली मानव जीवन के बारे में.

बता दें, भारत-पाकिस्तान के संबंधों में तनाव जारी है. बुधवार को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमा में घुसकर आतंक मचाने की कोशिश की. लेकिन पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते वक्त एक भारतीय पायलट पाकिस्तान के कब्जे में चला गया. विंग कमांडर अभिनंदन को देश में वापस लाने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay