एडवांस्ड सर्च

टीवी क्वीन एकता कपूर को मिला पद्मश्री अवॉर्ड, बनाए हैं 130 से ज्यादा सीरियल्स

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एकता कपूर को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. एकता भारतीय दर्शकों में अपने सीरियल्स के लिए लोकप्रिय हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्‍ली, 26 January 2020
टीवी क्वीन एकता कपूर को मिला पद्मश्री अवॉर्ड, बनाए हैं 130 से ज्यादा सीरियल्स एकता कपूर

प्रोड्यूसर और टीवी क्वीन एकता कपूर को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्हें कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. एकता कपूर भारतीय दर्शकों में अपने सीरियल्स के लिए लोकप्रिय हैं.

बॉलीवुड फिल्मों के अलावा हिंदी सीरियल्स आज देश की आधी जनता के लिए उनके डेली रूटीन का अहम हिस्सा बन चुकी है. एकता ने हम सभी को क्यूंकि सास भी कभी बहु थी, कहानी घर घर की से लेकर ये हैं मोहब्बतें और ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे बढ़िया सीरियल हमें दिए हैं. ये सीरियल दर्शकों की जिंदगी का बड़ा हिस्सा बने हैं. भारतीय सिने प्रेमियों में फिल्मों के अलावा सीरियल्स के प्रति ऐसा क्रेज डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एकता कपूर की वजह से बना. एकता ने अब तक 130 से अध‍िक टीवी सीरियल्स बनाए हैं.

पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना एक बहुत बड़ी उपलब्ध‍ि है. इस खुशी के मौके पर एकता ने सोशल मीडिया पर एक ऑफ‍िश‍ियल बयान जारी कर कहा, 'मैंने 17 साल की उम्र में इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. तब लोग मुझे कहते थे कि मैं बहुत यंग हूं, बहुत छोटी हूं.' उन्होंने स्टेटमेंट में आगे लिखा, 'मैं आगे भी सीमाओं को तोड़ती रहूंगी और यंग टैलेंट्स को मौका देती रहूंगी, और वो प्यार जो मुझे मिलता है वो देश को देना चाहूंगी.'

अदनान सामी से कंगना तक, बॉलीवुड में जानें किन्हें मिलेगा पद्मश्री पुरस्कार

ये सीरियल्स और फिल्म हैं एकता के नाम

हम पांच, क्यूंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर-घर की, पवित्र रिश्ता, कसौटी जिंदगी की, ये रिश्ता क्या कहलाता है, कयामत, किस देश में है मेरा दिल, सर्वगुण संपन्न, कितनी मोहब्बत है, नागिन आदि एकता के हिट सीरियल लिस्ट में शुमार हैं. इनके अलावा एकता ने फिल्म प्रोड्क्शन में भी नाम कमाया है. उन्होंने रागिनी एमएमएस, द डर्टी पिक्चर, जजमेंटल है क्या, ड्रीम गर्ल, हाफ गर्लफ्रेंड जैसी फिल्मों में बतौर प्रोड्यूसर काम किया है. एकता कपूर आज सिर्फ किसी डायरेक्टर के नाम तक सीमित नहीं है बल्क‍ि यह ब्रांड बन चुका है.

Padma Awards 2020: कंगना, करण संग इन सेलेब्स को मिलेगा पद्मश्री सम्मान, ये रही डिटेल्स

उनकी इस उपलब्ध‍ि पर अनिल कपूर, हितेन तेजवानी समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी है. बता दें एकता कपूर के अलावा अदनाना सामी, कंगना रनोत और करण जौहर को भी पद्मी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay