एडवांस्ड सर्च

सिर्फ 4 दिन में ही न्यूटन ने निकाली लागत, पर इस फिल्म ने कमाए 100 Cr

भारतीय बाजार में अब तक फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आठ करोड़ रुपये से ज्यादा है. इसे बनाने में करीब 8 से 10 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

Advertisement
aajtak.in
अनुज शुक्ला 26 September 2017
सिर्फ 4 दिन में ही न्यूटन ने निकाली लागत, पर इस फिल्म ने कमाए 100 Cr न्यूटन फिल्म का एक दृश्य

राजकुमार राव की 'न्यूटन' दर्शकों को काफी पसंद आ रही है. चार दिन के अंदर ही फिल्म अपनी लागत वसूलने में कामयाब रही. भारतीय बाजार में अब तक फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आठ करोड़ रुपये से ज्यादा है. इसे बनाने में करीब 8 से 10 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

छत्तीसगढ़ के एक नक्सली इलाके में चुनाव करवाने की चुनौती पर बनी फिल्म को क्रिटिक्स खूब सराह रहे हैं. इसे भारत की ओर से ऑस्कर में भेजा जा रहा है. शुक्रवार को ये करीब 350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी. भारी लोकप्रियता के बाद मल्टीप्लेक्स में इसके शोज बढ़ाए जा रहे हैं. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक मल्टीप्लेक्सेस में करीब 450 शोज बढ़े हैं. 

प्रियंका चोपड़ा और उनकी मां न्यूटन की ऑस्कर में एंट्री से दुखी!

बढ़ती ही जा रही है फिल्म की कमाई 

न्यूटन, पिछले हफ्ते संजय दत्त की फिल्म भूमि और श्रद्दा की 'हसीना पारकर' के साथ रिलीज हुई थी. बड़ी फिल्मों की वजह से न्यूटन को कम स्क्रीन्स मिले थे. जहां भूमि भारत 1850 स्क्रीन्स पर आई, वहीं श्रद्धा की फिल्म को 1000 स्क्रीन्स मिले थे. न्यूटन सिर्फ 350 स्क्रीन्स पर थी. शुक्रवार को न्यूटन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन महज 96 लाख रुपये था. सबसे आगे संजय दत्त की फिल्म थी. लेकिन कमाई के मामले में दूसरे दिन न्यूटन ने हिंदी फिल्मों को पछाड़ दिया. शनिवार को फिल्म की कमाई 2.52 करोड़ थी. तरण आदर्श के मुताबिक़ फिल्म ने रविवार को 3.42 करोड़ और सोमवार को 1.31 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. ये अब तक कुल 8.21 करोड़ रुपये कमा चुकी है. 

फिल्म के कंटेंट को लेकर विवाद 

हालांकि न्यूटन के कंटेंट को लेकर विवाद भी चल रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसे ईरानी फिल्म सीक्रेट बैलेट की कहानी से प्रेरित बताया गया. मेकर्स ने ऐसे आरोपों को सिरे से खारिज किया. दरअसल, दोनों फिल्मों की कहानी के केंद्र में मतदान और इस दौरान की चुनौतियां हैं. इस बीच अनुराग कश्यप के हवाले से सीक्रेट बैलेट के प्रोड्यूसर का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने माना है कि न्यूटन उनकी फिल्म की कॉपी नहीं है. 

वीकेंड Box office पर असफल रही भूमि‍, Newton की कमाई जारी

पर इस फिल्म के नाम कमाई का नया रिकॉर्ड 

जूनियर एनटीआर की तेलुगु फिल्म जय लव कुश कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बना रही है. गुरुवार को रिलीज फिल्म सोमवार तक करीब 100 करोड़ रुपये कमा चुकी है. ये फिल्म दुनियाभर में चार हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. मेकर्स ने बताया कि फिल्म ने अकेले तेलुगु इलाकों में 62 करोड़ रुपए की कमाई की है. जबकि सिर्फ तीन दिन का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 75 करोड़ रुपये था. शुरुआती पांच दिनों में फिल्‍म की कुल कमाई 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay