एडवांस्ड सर्च

न्यूटन को केंद्र सरकार से मिला 1 करोड़, 'ऑस्कर' के लिए सब हैं खुश

 फिल्म न्यूटन को लेकर तारीफें बटोर रहे राजकुमार राव और इस फिल्म के मेकर्स ने जानें फिल्म की इस सफलता पर क्या कहा?....

Advertisement
aajtak.in
पूजा बजाज / शिवांगी ठाकुर दिल्ली, 24 September 2017
न्यूटन को केंद्र सरकार से मिला 1 करोड़, 'ऑस्कर' के लिए सब हैं खुश राजकुमार राव

अपनी हालिया रिलीज फिल्म न्यूटन को लेकर क्रिटिक्स की तारीफें बटोर रहे राजकुमार राव फिल्म की ऑस्कर में एंट्री से बेहद खुश हैं. हाल ही में देश के चुनाव सिस्टम पर बेस्ड इस फिल्म को केंद्र सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये अनुदान के रूप में दिए गए हैं. राजकुमार राव ने कहा कि सरकार की ओर से ये अनुदान बेहद खास है. अच्छा लगता है जब आपको इस तरह का रिस्पॉन्स मिलता है.

राजकुमार ने न्यूटन को ऑस्कर के लिए नामाकिंत किए जाने पर कहा, अब इंडस्ट्री में फिल्मों को लेकर माहौल बदल रहा है, अब अलग तरह की फिल्मों को जगह दी जा रही है. राजकुमार ने अमिताभ बच्चन से इस फिल्म को मिली सराहना पर कहा, अमिताभ उनसे बहुत प्यार करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि सोशल मीडिया पर पूरी इंडस्ट्री उनकी फिल्म की सराहना कर रही है.

Newton से 4 गुना ज्यादा स्क्रीन्स पर है 'भूमि', जान लीजिए पहले दिन की कमाई

स्ट्रगल पीरियड पर राजकुमार ने बताया कि शुरुआत में उन्होंने एक स्ट्रगलर  के तौर पर कई मुश्किलों का सामना किया, लेकिन एक्टर बनने के जुनून ने उनके विश्वास को टूटने नहीं दिया. आजतक के सवाल - क्या उन्हें कभी लगा कि लौट जाना चाहिए? राजकुमार ने कहा, स्ट्रगल के दौरान उन्हें एक दफा भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि उन्हें मुंबई से वाप‍स लौट जाना चाहि‍ए. उनका कहना था कि शुरुआत से ही उनके लिए पैसे से ज्यादा अच्छा काम करना मायने रखता था.

रिलीज के 24 घंटे बाद ही लीक हुई राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन'

न्यूटन को ऑस्कर मिलना मतलब जरूरत से ज्यादा मिलने वाली फीलिंग

न्यूटन के प्रोड्यूसर आनंद एल राय ने ऑस्कर नॉमिमिनेशन मिलने पर कहा कि ये ऐसी फीलिंग है जैसी आपको जरूरत से ज्यादा मिलने पर होती है. आनंद बोले, 'मुझे यकीन था अमित मसूरकर एक अच्छी फिल्म ही बनाएंगे. लेकिन फिल्म बनाते समय हमने बॉक्स ऑफिस और ऑस्कर का बिलकुल नहीं सोचा था.'

मां के अंतिम संस्कार के बाद न्यूटन की शूटिंग पर पहुंचे थे राजकुमार राव

फिल्म को मिल रही वाहवाही को लेकर डायरेक्टर अमित मसूरकर का भी यही कहना था कि दर्शक फिल्म को इस कदर पसंद करेंगे इसका अंदाजा नहीं था. वह बोले, 'न्यूटन को ऑस्कर में ऑफिशि‍यल एंट्री मिलना ही हमारे लिए एक बड़ी कामयाबी है. छत्तीसगढ़ के जंगलों इस फिल्म की शूटिंग करना आसान नहीं था.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay