एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी की बायोपिक का टीजर, पिता राजीव की हत्या से ताजपोशी तक की होगी कहानी

Rahul Gandhi biopic लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं की बायोपिक की एक के बाद खबरें आ रही हैं. अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बायोपिक बनने की खबर है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By:महेन्द्र गुप्ता]नई दिल्ली, 09 February 2019
राहुल गांधी की बायोपिक का टीजर, पिता राजीव की हत्या से ताजपोशी तक की होगी कहानी फ‍िल्म में द‍िखाया गया राहुल गांधी का किरदार

लोकसभा चुनाव से पहले शीर्ष नेताओं की बायोपिक निर्माण की प्र‍क्र‍िया तेज हो गई है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक चर्चा हैं, अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बायोपिक बनने की खबर है. 'माय नेम इज रा गा' नाम की इस फिल्म का टीजर लॉन्च किया गया है, जो कि 4 मिनट से ज्यादा का है. इसमें राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी की हत्या से लेकर राहुल के कांग्रेस सुप्रीमो बनने तक के सीन दिखाए गए हैं. ये फिल्म अप्रैल में रिलीज़ होगी.

इस फिल्म का निर्देशन रुपेश पॉल ने किया है, जिन्होंने सेंट ड्रैकुला और कामसूत्र थ्रीडी जैसी फिल्में बनाई हैं. टीजर में इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह के किरदार दिखाए गए हैं. जर्नलिस्ट रूपेश पॉल का कहना है "मेरी फिल्म राहुल गांधी के बचपन से शुरू होती है और आज के समय में राहुल के पॉलिटिकल विवादों तक को दिखाती है. यह राहुल की जिंदगी के अहम पहलुओं जैसे स्टूडेंट के रूप में यूएस में उनकी जिंदगी और कांग्रेस के अध्यक्ष बनने को दिखाया गया है."

रूपेश कहते हैं- "फिल्म का मकसद राहुल का महिमा मंडन करना नहीं है, बल्कि एक ऐसे इंसान के बारे में बताना है जिस पर लगातार चारों तरफ से हमले हुए. कोई भी व्यक्ति जो निडरता से चुनौतियों का सामना करता हो वो इस फिल्म से अपने को रिलेट कर सकता है. फिल्म को बायोपिक की तरह से नहीं देख सकते. ऐसा व्यक्ति जिसने मुश्क‍िलों का सामना करते हुए खुद को आगे बढ़ाया है, इस फिल्म से रिलेट कर सकता है. "

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायॉपिक भी बन रही है, जिसमें विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी की भूमिका में निभा रहे हैं. फिल्म का डायरेक्शन ओमंग कुमार कर रहे हैं. दर्शन कुमार ने डायरेक्टर ओमंग कुमार की फिल्म मैरी कॉम से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो फिल्म सरबजीत में नजर आए. अब दर्शन एक अहम रोल में फिर ओमंग कुमार के साथ काम करने जा रहे हैं. फिल्म की तैयार‍ियों पर निर्माता संदीप सिंह ने कहा है, "हमारे साथ यह दर्शन की तीसरी फिल्म है. उन्होंने हमारी फिल्म 'मैरी कॉम' से शुरुआत की. 'पीएम नरेंद्र मोदी' के लिए उनके साथ काम करना अद्भुत है. उनका किरदार कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा."

पिछले दिनों रिलीज हुई द एक्सीडेंटल प्राइम म‍िन‍िस्टर काफी विवादों में रही थी. ये पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर थी. कांग्रेस ने इसका विरोध किया था. ये फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay