एडवांस्ड सर्च

मुल्क रिलीज से पहले भारत-पाक के रिश्तों पर ऋषि कपूर ने दी ऐसी सलाह

जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों का हल निकालने के लिए आपस में बैठकर बातचीत करने की सलाह दी है.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष मिश्रा/ हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 23 July 2018
मुल्क रिलीज से पहले भारत-पाक के रिश्तों पर ऋषि कपूर ने दी ऐसी सलाह ऋषि कपूर

जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों का हल निकालने के लिए आपस में बैठकर बातचीत करने की सलाह दी है. अलवर सिन्हा द्वारा निर्देशित 3 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म 'मुल्क' में मुख्य कलाकार की भूमिका निभा रहे ऋषि कपूर ने फिल्म के बारे में बातें की हैं.

दिल्ली में फिल्म से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान आज तक द्वारा समाज में फैल रहे वैमनस्य वीडियो के सवाल पर जवाब देते हुए दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिए हल निकालने की वकालत की.

रणबीर की शादी के इंतजार में ऋषि कपूर, आलिया संग रिश्ते पर कहा...

ऋषि कपूर ने कहा, '' मैंने उस समय जन्म लिया जब मैंने देखा रूस चीन में कम्युनिज्म हट गया, मैंने देखा कि साउथ अफ्रीका में काला सफेद का भेद खत्म हो गया. मैंने यह भी देखा बरलिन में ईस्ट और वेस्ट की दीवार गिरा दी गई जर्मनी को यूनिफॉर्म कर दिया.

इसके अलावा मैंने यह देखा कि नॉर्थ कोरिया और अमेरिका आपस में बैठकर चर्चा कर रहे हैं. लेकिन इंडिया और पाकिस्तान के बीच हमारा यह 1971 से जो झगड़ा है वह अभी तक हल नहीं हुआ है."

अपने अंदाज में ऋषि कपूर ने दोनों देशों के बीच पनप रहे उग्र माहौल पर सलाह देते हुए कहा, "अरे बैठो यार कुर्सी और मेज पर, बैठकर इसका कोई रिजल्ट निकालो. क्या हम लड़ते ही रहेंगे? दुनिया अपनी अपनी समस्या हल कर रही है, हम क्यों नहीं हल कर सकते?"

40 हजार फीट की ऊंचाई से बोले ऋषि कपूर- 'Cheers रणबीर, तुम पर गर्व है'

फिल्म के कार्यक्रम के दौरान ऋिषि कपूर से पूछा गया था कि समाज में बढ़ रहे सांप्रदायिक वैमनस्य को लेकर वह किसे जिम्मेदार मानते हैं. सवाल के सीधे-सीधे जवाब देते हुए ऋषि कपूर ने कहा कि हमें आपस में भाईचारे को बढ़ाना चाहिए.

ऋषि कपूर के इस बयान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा-  ऋषि कपूर ने ठीक कहा है कि अमेरिका और उत्तर कोरिया अगर बातचीत से अपनी प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते हैं. जर्मनी के दोनों देश अपनी प्रॉब्लम को बातचीत करके सुलझा सकते हैं. ऐसे भी दुनिया में example हैं कि सत्ता पक्ष और विपक्ष ने मिलकर सरकार चलाई हैं. तो भारत और पाकिस्तान भी जो भी मतभेद हैं उसको बातचीक के माध्यम से सुलझा सकते हैं.

Film wrap: धड़क ट्रेलर में श्रीदेवी जैसी दिखी जाह्नवी, लंदन में सोनम का पति संग रोमांस

हमारी सरकार की बात भी ठीक है कि गोली और बोली एक साथ नहीं चल सकती हैं लेकिन मुझे लगता है की जो बात ऋषि कपूर ने भारत पाकिस्तान की समस्या के समाधान पर कही है वो एक मात्र रास्ता है. क्यूँकि बात नहीं होगी तो गोली चलेगी, गोली चलेगी तो फिर महिला, बच्चे और बूढ़े मारे जाएंगे. इसलिए गोली नहीं बोली चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay