एडवांस्ड सर्च

#MeToo इफेक्ट: MAMI फेस्टिवल से बाहर हुईं रजत कपूर, AIB की फिल्में

बॉलीवुड में #metoo कैंपेन का इफेक्ट देखने को मिल रहा है. रजत कपूर और AIB की फिल्में MAMI से बाहर हुईं.

Advertisement
aajtak.in
हंसा कोरंगा नई दिल्ली, 09 October 2018
#MeToo इफेक्ट: MAMI फेस्टिवल से बाहर हुईं रजत कपूर, AIB की फिल्में रजत कपूर (ट्विटर)

मीटू कैंपेन के तहत नाम सामने आने के बाद मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंज इमेज (MAMI) ने आरोपियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है. MAMI ने रजत कपूर की फिल्म ''खड़ंक'' और AIB की पहली मूवी ''चिंटू का बर्थडे'' को फिल्म फेस्टिवल से हटा दिया है. गौरतलब है कि रजत कपूर और AIB को इस फैसले से तगड़ा झटका लगा है.

MAMI की तरफ से बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई. जिसमें लिखा है- ''हम बतौर एकेडमी मीटू मूवमेंट को सपोर्ट करते हैं. हाल ही तमाम मुद्दों को देखते हुए, हमने फैसला लिया है कि AIB की फिल्म चिंटू का बर्थडे और रजत कपूर की खड़ंक को बाहर किया जाएगा.''

अब गलती सुधारने के लिए आगे आया CINTAA, #MeToo से बॉलीवुड में बदला माहौल

''इस अवसर को हम इस अहम मुद्दे पर बहस के लिए खोलते हैं, चाहते हैं वर्कप्लेस में सेक्सुअल उत्पीड़न ना हो, इसलिए इसका रास्ता ढूंढा जाए. MAMI फेस्टिवल के इस सीजन से हम इसकी शुरूआत करते हैं. हम चाहते हैं कि इन सबसे निपटारे के लिए सब एकसाथ आएं और पॉजिटिव रास्ता निकालें.''

रजत कपूर ने मांगी माफी

बता दें, एक्टर रजत कपूर पर एक महिला पत्रकार ने गलत व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं. पत्रकार ने कहा कि एक इंटरव्यू में रजत कपूर ने उनसे गलत तरीके से सवाल-जवाब किए थे. हालांकि पूरे मामले के तूल पकड़ने से पहले ही रजत कपूर ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी.  रजत कपूर ने लिखा, "मैंने अपनी पूरी जिंदगी कोशिश की है कि मैं एक सभ्य इंसान बनूं और वही करूं जो सही है. हालांकि मेरे किसी एक्शन या शब्दों से किसी को भी तकलीफ हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगना चाहता हूं."

मेरी दोस्त के पति ने शराब में दवा देकर किया रेप, प्रोड्यूसर की आपबीती

AIB मेंबर पर छेड़छाड़ का आरोप

AIB के टीम मेंबर उत्सव चक्रवर्ती पर एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. ग्रुप के एक दूसरे सदस्य गुरसिमरन खांबा पर भी एक महिला ने इमोशनल हैरेसमेंट का आरोप लगाया. इस पूरे मामले पर तन्मय भट्ट ने पर्दा डाला, लेकिन तूल पकड़ते ही AIB के ह्यूमन रिसोर्स ने आरोपी सदस्यों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. अब वीडियो स्ट्रीमिंग मंच हॉटस्टार ने भी एआईबी के तीसरे सीजन को दिखाने से इंकार करते हुए शो कैंस‍ल कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay