एडवांस्ड सर्च

एक दौर में अपने आप से क्यों बेहद नफरत करती थी गेम ऑफ थ्रोंस की ये स्टार?

गेम ऑफ थ्रोन्स की स्टार एक्टर मेसी विलियम्स भले ही कुछ सालों में ही अपार सफलता हासिल कर चुकी हों, लेकिन उन्हें अब भी मानसिक स्तर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विशु सेजवाल]नई दिल्ली , 14 May 2019
एक दौर में अपने आप से क्यों बेहद नफरत करती थी गेम ऑफ थ्रोंस की ये स्टार? मेसी विलियम्स

गेम ऑफ थ्रोन्स की स्टार एक्टर मेसी विलियम्स भले ही कुछ सालों में ही अपार सफलता हासिल कर चुकी हों, लेकिन उन्हें अब भी मानसिक स्तर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. साल 2011 में आर्या स्टार्क का किरदार निभाकर विलियम्स रातों रात स्टार बन गईं थी. उस वक्त उनकी उम्र महज 14 साल थी.

सोशल मीडिया के दौर में उन्हें सफलता के साथ ही साथ काफी तीखी आलोचनाओं और ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा, जिससे उनके मानसिक स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा. एक पॉडकास्ट से बातचीत में उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया पर नेगेटिव कमेंट्स को पूरी तरह से इग्नोर करना बेहद मुश्किल है. लेकिन वे कोशिश करती हैं कि ये कमेंट्स उन्हें प्रभावित ना करें.

View this post on Instagram

will remember last night for the rest of my life. i am beaming. 💜 *update* shoutout to my pinkie in the third pic 🗣

A post shared by Maisie Williams (@maisie_williams) on

एक्ट्रेस ने कहा था कि लोग सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखते हैं और सोचते हैं कि कोई इन हेट कमेंट्स पर ध्यान नहीं देगा लेकिन ऐसा नहीं होता है और कई परिस्थितियों में तो ऐसे कमेंट्स आपको काफी समय तक प्रभावित करते रहते हैं. सोशल मीडिया के इस प्रभाव के चलते उनके दिमाग में हमेशा ये चलता रहता था कि लोग उन्हें लेकर क्या सोच रहे हैं जो कि उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए काफी खराब साबित हुआ.

एक्ट्रेस ने ये भी बताया था कि मेरी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी था जब मैं अपने आप से रोजाना नफरत करती थी. मतलब मैं अपने दोस्तों से बात कर रही होती थी और मेरा दिमाग कहीं और घूम रहा होता था. मुझे मन ही मन लग रहा होता था कि मैं अपने आप से कितनी नफरत करती हूं और वो दौर मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था.

View this post on Instagram

🐳🐬🐟 IMPORTANT ANNOUNCEMENT 🐟🐬🐳 @4ocean have decided to partner with our amazing documentary @searchingforchinook they’re an incredible organisation who pull 1lb of rubbish from the ocean for every bracelet you purchase. We thank them for their support. For more information about what they do, head to their page. And for all future updates on what we’re doing with our documentary please head to @searchingforchinook 😍😍 #gifttheocean #4oceanpartner

A post shared by Maisie Williams (@maisie_williams) on

हालांकि विलियम्स का कहना है कि उनकी लाइफ में चीजे़ं काफी बेहतर हो चुकी हैं पर ये यात्रा आसान नहीं रही है. विलियम्स ने कहा कि आज भी कई बार ऐसा होता है जब मैं रात को अपनी नेगेटिव चीज़ों के बारे में ज्यादा सोच रही होती हूं. ये एक लंबी यात्रा है लेकिन आपकी पर्सैनिलटी क्या है और आप कैसे बेहतर हो सकते हैं, ये जानना किसी के लिए भी काफी जरुरी है. पॉज़िटिव अप्रोच के सहारे ही आप अपने लिए चीज़ें बेहतर कर सकते हैं. 

View this post on Instagram

lotta love to these beauties for being down for a laugh 💗 #CoachSS19 #CoachNY

A post shared by Maisie Williams (@maisie_williams) on

एक्ट्रेस ने बताया था कि वो समय ही ऐसा था कि सिवाए परेशान या दुखी होने के, मैं कुछ फील ही नहीं कर पाती थी लेकिन मैं उस फेज़ से किसी तरह बाहर निकल पाई.कई बार ऐसा भी लगता है कि क्या मैं दोबारा उन अंधेरे गलियारों में तो नहीं डूब जाऊंगी और मैं काफी कोशिश कर रही हूं कि मैं एक सकारात्मक सोच बनाए रखूं और अपने आपको बेहतर बनाने का प्रयास करती रहूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay