एडवांस्ड सर्च

क्या करणी सेना का बचाव कर रहे हैं महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री?

करणी सेना ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज से पहले काफी हो हल्ला मचाया था. हालांकि मेकर्स कोर्ट तक गए और यह फिल्म रिलीज हुई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 March 2019
क्या करणी सेना का बचाव कर रहे हैं महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री? रणवीर सिंह

करणी सेना. ये नाम तो आपको याद ही होगा. संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के समय करणी सेना ने काफी हो हल्ला मचाया था. करणी सेना का कहना था की संजय लीला भंसाली की ये फिल्म राजपूतों की भावनाओ को आहात करती है. इसे लेकर काफी बवाल मचा और जगह जगह 'पद्मावत' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए. विरोध प्रदर्शन हुए तो मामले भी दर्ज हुए और करणी सेना के लोगो को हिरासत में लेने से लेकर जेल तक भेजा गया.

आख़िरकार फिल्म रिलीज हुई, फिल्म ने तमाम विरोधो के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन अब करणी सेना एक बार फिर चर्चा में है. दरअसल करणी सेना के चर्चा में आने की वजह है महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल. बता दें कि जयकुमार रावल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक लेटर लिखा है और इस लेटर में उन्होंने करणी सेना के खिलाफ फिल्म पद्मावत के दौरान महाराष्ट्र भर में दर्ज हुए सभी मामलो को वापस लेने की मांग की है.

जयकुमार रावल के इस लेटर के अनुसार करणी सेना पर पद्मावत के विरोध प्रदर्शन के दौरान कई मामले दर्ज हुए और कही भी करणी सेना द्वारा नुकसान नहीं पहुंचाया गया. ऐसे में करणी सेना पर दर्ज सभी मामले वापस लिए जाने चाहिए. वही दूसरी ओर इस मामले पर जब आजतक की टीम ने करणी सेना के सूरज पाल सिंह अम्मू से बात की तो उनका कहना था की पूरे देश भर में लगभग 700 से अधिक मामले करणी सेना के खिलाफ दर्ज किये गए है और 200 से ज्यादा मामले तो केवल महाराष्ट्र में ही दर्ज है.

ऐसे में इन सभी मामलो को वापस लेना चाहिए और अगर ऐसा नहीं किया गया तो आनेवाले चुनावो के दौरान हम विरोध प्रदर्शन करेंगे. फ़िलहाल अब ये देखना वाकई दिलचस्प होगा की जयकुमार रावल और करणी सेना की इस मांग पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री क्या करते है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay