एडवांस्ड सर्च

देश में रहकर भी वोट नहीं कर पाए आलिया भट्ट-अक्षय कुमार

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का चुनाव महाराष्ट्र में हुआ. इस दौरान कई बड़े सितारों ने वोट डाला. कुछ सितारे ऐसे भी रहे जो वोट नहीं डाल पाए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 April 2019
देश में रहकर भी वोट नहीं कर पाए आलिया भट्ट-अक्षय कुमार अक्षय कुमार और आलिया भट्ट

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का चुनाव महाराष्ट्र में हुआ. मुंबई की भी 6 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए. प्रियंका चोपड़ा जोनस, माधुरी दीक्षित नेने, रेखा, उर्मिला मातोंडकर और शंकर महादेवन जैसे कलाकारों ने वोट डाला. मगर कुछ बड़े सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने वोट नहीं डाला. दरअसल कुछ कलाकारों के पासपोर्ट दूसरे मुल्कों के हैं. इस तर्ज पर वे भारत में वोट नहीं डाल सकते. बता रहे हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में.

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी, अक्षय कुमार उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो देशवासियों को वोट करने के लिए प्रेरित करते हैं. मगर बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता नहीं है. वे भारत में वोट नहीं दे सकते. अक्षय के पास कनेडियन पासपोर्ट है. इसके अलावा ये जान कर बहुत हैरानी होगी कि बॉलीवुड की क्यूट गर्ल आलिया भट्ट भी भारत में वोट नहीं देती हैं. बता दें कि उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. इसलिए वे भारत में वोट नहीं दे सकती.

View this post on Instagram

Never has there been any doubt in my mind about who I am or where I’m from.So for those of you confused on my behalf...please don’t be!Jai Hind!🙏🏽 #proudtobeanindian #govote

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

सिर्फ यही नहीं और भी ऐसे कलाकार हैं जो भारत में रहते हुए भी भारत में वोट नहीं कर सकते. इनमें जैकलीन फर्नेंडिस, सनी लियोनी और कटरीना कैफ का नाम शामिल है. कटरीना कैफ के पास यूके का पासपोर्ट है. जैकलीन फर्नेंडिस के पास श्रीलंका का और सनी लियोनी के पास कनाडा का पासपोर्ट है. दीपिका पादुकोण को लेकर भी तरह तरह की बातें हो रही थीं कि वे भारत में वोट नहीं दे सकतीं. मगर दीपिका ने वोट दिया. तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay