एडवांस्ड सर्च

लोकसभा चुनाव 2019: इन सितारों ने किया राजनीति में डेब्यू, क्या जीतेंगे मैदान?

राजनीतिक गलियारों में अपनी धाक जमाने और जीत का परचम लहराने के लिए फिल्म और टीवी के सितारे भी इस दंगल में उतर गए हैं.  आइए जानते हैं इस फेहरिस्त में किस-किस सितारों के नाम शामिल है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 April 2019
लोकसभा चुनाव 2019: इन सितारों ने किया राजनीति में डेब्यू, क्या जीतेंगे मैदान? सनी देओल और उर्मिला मातोंडकर

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सियासी माहौल गर्म है. राजनीतिक गलियारों में अपनी धाक जमाने और जीत का परचम लहराने के लिए फिल्म और टीवी के सितारे भी इस दंगल में उतर गए हैं. कई बॉलीवुड स्टार्स ने राजनीति में डेब्यू किया है तो वहीं कुछ सितारों ने पार्टियां बदल ली हैं. आइए जानते हैं इस फेहरिस्त में किन किन सितारों के नाम शामिल हैं.

#सनी देओल- बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने राजनीति में धमाकेदार एंट्री की है. उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. सनी देओल को बीजेपी ने गुरुदासपुर से उम्मीदवार बनाया है. गुरदासपुर लोकसभा सीट से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना सांसद हुआ करते थे. सनी देओल के अलावा उनके परिवार का जुड़ाव बीजेपी से है. सनी के पिता धर्मेंद्र 2004 से 2009 तक राजस्थान के बीकानेर से सांसद रहे हैं. उन्होंने बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीता था. उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी मथुरा से बीजेपी की मौजूदा सांसद हैं और इस बार भी वे पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. बता दें कि सनी ने साल 1983 में बॉलीवुड में डेब्यू किया. बतौर हीरो 'बेताब' उनकी पहली फिल्म थी. सनी देओल ने 'घायल', 'दामिनी', 'डर', 'बॉर्डर', 'गदर', 'जो बोले सो निहाल' और 'बिग ब्रदर' जैसी बहुत-सी हिट फिल्में दी हैं.

#उर्मिला मातोंडकर- रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का दामन थमा है. उन्होंने 27 मार्च 2019 को कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की. उर्मिला उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. इसके लिए जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं. उर्मिला ने मराठी फिल्म 'जाकोल 1988' से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' में चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में काम किया. उर्मिला ने 'जुदाई', 'खूबसूरत', 'भूत' और 'प्यार तूने क्या किया' जैसी फिल्में की हैं.

#प्रकाश राज- एक्टर प्रकाश राज की बात करें तो वो बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. प्रकाश राज पिछले कुछ वर्षों से देश के विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय को मुखरता से जाहिर करते रहे हैं.

#दिनेश लाल यादव (निरुहआ)- भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ ने राजनीति में एंट्री मारी है. निरहुआ हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं और वे लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. निरहुआ को बीजेपी हाई प्रोफाइल सीट आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा रही है.

#अर्शी खान- अवाम की चहेती अर्शी खान ने भी कांग्रेस का हाथ पकड़ा हैं. अर्शी को महाराष्ट्र कांग्रेस की उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. अर्शी खान को रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 से पहचान मिली थी.

#शिल्पा शिंदे- टेलीविजन स्टार और अंगूरी भाबी जी शिल्पा शिंदे ने फरवरी 2019 में कांग्रेस की सदस्यता ली. शिल्पा, टीवी शो भाबी जी घर पर हैं से फेमस हुई थीं. उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 का खिताब भी जीता था.

#नुसरत जहां- तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने एक्ट्रेस और मॉडल, नुसरत जहां को चुनाव लड़ने का मौका दिया है. नुसरत पहली बार 2019 में चुनाव लड़ेंगी. नुसरत ने राज चक्रवर्ती के साथ अपना स्क्रीन डेब्यू किया और बाद में खोखा 420 में दिखाई दीं. नुसरत बशीरहाट सीट से चुनाव लड़ेंगी.

#मिमी चक्रवर्ती- मिमी चक्रवर्ती 2008 से सिनेमा में एक्टिव हैं. मिमी का जन्म जलपाईगुड़ी में हुआ था. एक्टिंग में आने से पहले मिमी ने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया था. मिमी चक्रवर्ती ने तृणमूल कांग्रेस ज्वॉइन की है. मिमी जादवपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी.

बता दें कि कई सेलेब्स जो पहले से राजनीति में थे उन्होंने इस लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टियां बदल ली हैं. इनमें कई सांसद रह चुके हैं, कुछ लोकसभा का चुनाव हार चुके हैं. इस लिस्ट में जया प्रदा (रामपुर), रवि किशन (गोरखपुर), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब) और हंसराज हंस (दिल्ली नॉर्थ वेस्ट) जैसे सितारों के नाम शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay