एडवांस्ड सर्च

मोदी भी पार नहीं करा पाए निरहुआ की नैया, जया, उर्म‍िला भी हारे

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. इस बार कई सुपरहिट सितारों ने राजनीत‍ि में डेब्यू किया था, कई पहले से डटे थे. कई स्टार्स की चुनावी फिल्म मोदी लहर में ह‍िट हुई, लेकिन कई स्टार्स बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 May 2019
मोदी भी पार नहीं करा पाए निरहुआ की नैया, जया, उर्म‍िला भी हारे न‍िरहुआ

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. इस बार कई सुपरहिट सितारों ने राजनीत‍ि में डेब्यू किया था, कई पहले से डटे थे. कई स्टार्स की चुनावी फिल्म मोदी लहर में ह‍िट हुई, लेकिन कई स्टार्स बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. इनमें भोजपुरी के सुपरस्टार न‍िरहुआ भी शामिल हैं. अख‍िलेश यादव को आजमगढ़ में टक्कर देने उतरे न‍िरहुआ बुरी तरह से हार गए हैं. ऐसे ही इन स‍ितारों की चमक भी फीकी रही.

जया प्रदा

एक्ट्रेस जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार थीं. चुनावी नतीजों में जया प्रदा को 1,09,997 मतों से हार मिली. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी कैंडिडेट आजम खान से था.

न‍िरहुआ

भोजपुरी सुपरस्टार दि‍नेश लाल यादव न‍िरहुआ, उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पहली बार बीजेपी से चुनावी मैदान में उतरे थे. न‍िरहुआ को चुनाव में 2,59,874 मतों से करारी हार मिली. आजमगढ़ की सीट पर निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अख‍िलेश यादव से था.

राज बब्बर

फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर को 4,95,065 मतों से हार मिली है.  राज बब्बर के लिए इस बार उनके बेटे ने भी जमकर कैम्पेन किया था. लेकिन राज बब्बर के कुछ भी काम न आया.

पूनम स‍िन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं. लेकिन पूनम स‍िन्हा को हार मिली. वो राजनाथ सिंह से 3,47,302 मतों से हार गईं.

प्रकाश राज

कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे एक्टर प्रकाश राज भी चुनाव हार गए. उन्हें स‍िर्फ 28906 वोट मिले. प्रकाश के मुकाबले में उतरे बीजेपी प्रत्याशी पीसी मोहन को 602853 वोट मिले.

उर्म‍िला

महाराष्ट्र में नॉर्थ मुंबई सीट से पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरीं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर चुनाव में 4,65,247 मतों से हार गई हैं. उर्मिला को बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी ने हराया.

मुनमुन सेन

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी की कैंडिडेट और एक्ट्रेस मुनमुन सेन 1,97,637‬ मतों से चुनाव हार गईं. उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay