एडवांस्ड सर्च

सबसे ज्यादा कमाई वाली एक्ट्रेस बनीं एमा स्टोन, टॉप लिस्ट में नहीं कोई भारतीय

ऑस्कर की रेस में रही फिल्म ला ला लैंड की एक्ट्रेस एमा स्टोन दुनिया की सबसे महंगी एक्ट्रेस बन गई हैं. उन्होंने जेनिफर लाॅरेंस और जेनिफर एनिस्टन को पीछे छो़ड़ दिया है. 

Advertisement
aajtak.in
महेन्द्र गुप्ता नई दिल्‍ली, 17 August 2017
सबसे ज्यादा कमाई वाली एक्ट्रेस बनीं एमा स्टोन, टॉप लिस्ट में नहीं कोई भारतीय Emma Stone

छह ऑस्कर अवॉड्र्स जीतने वाली फिल्म ला ला लैंड की लीड एक्ट्रेस एमा स्टोन को फोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस घोषित किया है. 28 साल की इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पिछले एक साल में 2.6 करोड़ डॉलर (166.4 करोड़ रुपए) कमाए हैं.

एमा स्टोन ला ला लैंड में बेहतरीन अभिनय के लिए सराही गई थीं. उन्होंने इस साल जेंडर इक्वेलिटी के लिए भी आवाज उठाई थी. एमा स्टोन ने बताया था कि उनके मेल स्टार की सेलेरी कट की गई थी, ताकि एमा और उन्हें बराबर सेलेरी मिल सके.

जानिए क्यों तलाक नहीं चाहते एंजेलिना जॉली और ब्रेड पिट

 

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जेनिफर एनिस्टन हैं. उन्होंने पिछले एक साल में 2.55 करोड़ डॉलर कमाए हैं. वे अमेरिकन सिटकॉम फ्रेंड्स से लगातार रॉयल्टी पा रही हैं. ड्रामा फिल्म द यलो बर्ड में भी नजर आईं. इसके अलावा वे अमीरात एयरलाइन्स की ब्रैंड एम्बेसडर भी हैं. इस लिस्ट में जेनिफर लॉरेंस तीसरे नंबर पर आ गई हैं, जबकि पिछले दो सालों से वे टॉप पर बनी हुई थीं. लॉरेंस ने पिछले एक साल में 2.4 करोड़ डॉलर कमाए हैं. ये उस रकम से ठीक आधा है, जो उन्होंने 2016 में कमाई थी. 2016 में उन्होंने 4.6 करोड़ डॉलर कमाए थे.

लियोनार्डो डि कैपरियो का 'द विंची' अवतार देखने के लिए हो जाइए तैयार

एमा की फिल्म ने दुनियाभर में 445 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है. इस फिल्म के लिए एमा ने कई ऑडिशन दिए थे. ला ला लैंड को ऑस्कर अवॉर्ड में 14 नॉमिनेशन मिले थे. एमा हॉलीवुड में मेल और फीमेल एक्ट्रेस को एक जैसी फीस देने के लिए आवाज उठा रही हैं. वे कई मौकों पर यह मांग कर चुकी हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay