एडवांस्ड सर्च

KBC में पहुंचा कौन है ये कपल? बिग बी ने दी दो बार स्टैंडिंग ओवेशन

प्रकाश बाबा आम्टे और मंदाकिनी आम्टे महाराष्ट्र, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के एक हजार से ज्यादा गांव के 5,00,000 से ज्यादा आदिवासियों की जिंदगी को पटरी पर लाने का काम कर रहे हैं. ये दोनों लोग आदिवासियों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं और शिक्षा की व्यवस्था करते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पुनीत पाराशर]नई दिल्ली, 08 September 2018
KBC में पहुंचा कौन है ये कपल? बिग बी ने दी दो बार स्टैंडिंग ओवेशन प्रकाश बाबा और मंदाकिनी आम्टे

छोटे पर्दे के सबसे चर्चित और पॉपुलर रिएलिटी क्विज शो "कौन बनेगा करोड़पति" में शनिवार को स्पेशल सेगमेंट कर्मवीर का पहला एपिसोड प्रसारित किया गया. इस एपिसोड में खेलने पहुंचे मेगासेसे अवॉर्ड, मदर टेरेसा अवॉर्ड और पद्मश्री जैसे कई पुरस्कार पा चुके समाजसेवी प्रकाश बाबा आम्टे और मंदाकिनी आम्टे. ये जोड़ा महाराष्ट्र के हेमलकसा नाम के ट्राइबल इलाके में रहता है.

इस जोड़े की कहानी इतनी हैरान कर देने वाली थी कि अमिताभ बच्चन को भी उन्हें शो पर बुलाने में गर्व महसूस हुआ. अमिताभ ने हाथ जोड़ कर दोनों का स्वागत किया और शो के बीच में दो बार दोनों के लिए स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया. हेमलकसा में रहने वाले प्रकाश बाबा और मंदाकिनी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के करीब 1000 गांवों के करीब 5 लाख लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं.

प्रकाश और मंदाकिनी ने गांव के लोगों के लिए उनकी शिक्षा, इलाज और बिजली पानी जैसी तमाम समस्याओं का हल निकाला. पद्मश्री डॉक्टर प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी डॉक्टर मंदाकिनी आम्टे ने. वे प‍िछले 45 सालों से आद‍िवास‍ि‍यों के बीच रहकर उनकी सेवा कर रहे हैं. डॉक्टर प्रकाश आम्टे बाबा आम्टे के बेटे हैं, जिन्होंने कुष्ठ रोगियों के लिए कई काम किए और उनके लिए आनंदवन की स्थापना भी की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay