एडवांस्ड सर्च

करण जौहर ने पूछा, आखिर फवाद क्यों जाएं पाकिस्तान...

अपनी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल करने के लिए अक्सर आलोचनाओं का सामना करने वाले करण जौहर का मानना है कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन आतंकवाद जैसी समस्या का समाधान नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
स्वाति गुप्ता/ IANS नई दिल्ली, 18 October 2016
करण जौहर ने पूछा, आखिर फवाद क्यों जाएं पाकिस्तान... करण जौहर

अपनी आने वाली फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज का इंतजार कर रहे फिल्ममेकर करण जौहर का कहना है कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन की मांग आतंकवाद जैसी समस्या का समाधान नहीं है.

बता दें कि करण की इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान भी शामिल हैं और इस तरह अपनी बात रखकर करण ने ये सवाल उठाया है कि आखिर फवाद क्यों पाकिस्तान जाएं? और फवाद ही क्यों किसी भी पाकिस्तानी कलाकार पर बैन इस समस्या का समाधान नहीं हैं. दरअसल, मनसे ने पाकिस्तानी कलाकारों को धमकी देते हुए भारत छोड़ने के लिए 48 घंटों का अल्टीमेटम दिया था जिसपर करण ने कुछ इस तरह रिस्पॉन्स दिया.

मनसे की चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने मीडिया से कहा कि जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में 18 सितम्बर को सेना के आधार शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है. इस हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए.

इसके जवाब में करण ने कहा, 'मैं अपने आस-पास फैले गुस्से और दर्द को समझता हूं और मेरा दिल भी हमले में मरने वाले लोगों के लिए रोता है. और ऐसे में आपको ऐसी स्थिति (पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांग) का सामना करना पड़ता है. अगर सच में यही समाधान है तो इसे किया जाना चाहिए.'

करण ने कहा, 'लेकिन, यह कोई समाधान नहीं है. मैं इस पर भरोसा नहीं करता. लोगों को साथ आकर इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए और यह कला और प्रतिभा पर प्रतिबंध से नहीं हो सकता.'

अपनी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल करने के लिए अक्सर आलोचनाओं का सामना करने वाले करण जौहर का कहना है कि सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर बात करते हुए वह खुद को काफी कमजोर और डरा हुआ महसूस करते हैं.

धमकियों का सामना करने के बारे में पूछे जाने पर करण ने कहा, 'मुझे नहीं पता...मैं सभी से विनती करता हूं कि इसे एकजुट होकर देखें और स्थिति को समझें. यहां एक बड़ा मुद्दा सामने है और टैलेंट पर बैन से इसका कोई संबंध नहीं हो सकता.

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को लाने के लिए करण के अलावा शाहरुख खान और भट्ट परिवार भी आलोचनाओं का सामना करते रहे हैं. शाहरुख को उनकी आने वाली फिल्म 'रईस' में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ देखा जाएगा. वहीं, भट्ट परिवार ने भी सीमा पार के कई कलाकारों के साथ काम किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay