एडवांस्ड सर्च

किस वजह से राजकुमार राव-कंगना रनौत की 'मेंटल है क्या' के टाइटल-पोस्टर पर डॉक्टर्स को है ऐतराज?

कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर मूवी मेंटल है क्या के पोस्टर्स और टाइटल पर मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कड़ी आपत्ति जताई है. सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल भी किया जा रहा है. ये फिल्म 21 जून को रिलीज होगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 April 2019
किस वजह से राजकुमार राव-कंगना रनौत की 'मेंटल है क्या' के टाइटल-पोस्टर पर डॉक्टर्स को है ऐतराज? मेंटल है क्या का पोस्टर

राजकुमार राव और कंगना रनौत स्टारर फिल्म 'मेंटल है क्या' 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसका निर्देशन नेशनल अवॉर्ड विनर तेलुगू फिल्ममेकर प्रकाश कोवेलामुडी ने किया है. कंगना की ये फिल्म अपने अजीबों गरीब पोस्टर्स की वजह से लोगों का ध्यान खींच रही है. अब मूवी के पोस्टर्स और टाइटल पर मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कड़ी आपत्ति जताई है. सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल भी किया जा रहा है.

मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि मूवी का टाइटल दिमागी बीमारी को कलंकित कर रहा है और पोस्टर इसे साबित भी कर रहे हैं. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, "इंडियन साइकिएट्रिक सोसायटी (IPS) ने गुरूवार को सेंसर बोर्ड, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और पीएमओ को लेटर लिखा है. जिसमें फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताई गई है."

IPS को फिल्म का टाइटल मेंटल डिसऑर्डर और व्यक्ति को भेदभावपूर्ण, कलंक, अपमानजनक और अमानवीय तरीके से प्रोजेक्ट करता है. डॉक्टर्स की मांग है कि फिल्म के टाइटल को बदला जाना चाहिए और उन सभी चीजों को सेंसर करने को कहा है जो कि दिमागी रूप से बीमार मरीजों के अधिकारों का हनन करती हो. डॉक्टर्स का ग्रुप मेकर्स द्वारा ये सभी बदलाव ना करने पर PIL दाखिल करने की प्लानिंग भी कर रहा है.

ट्विटर पर भी टाइटल और पोस्टर्स के खिलाफ अभियान छिड़ा है. एक डॉक्टर ने लिखा, "मुझे लगता है प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और एक्टर्स हमें भरोसा दिलाए कि ये फिल्म दिमागी बीमारी को कलंकित नहीं कर रही है और इसे मिसरिप्रेजेंट नहीं कर रही है."

दूसरे डॉक्टर ने लिखा, "देश में जिन लोगों को असल में दिमागी बीमारी है वे अपने इलाज के लिए मेंटल और साइको शब्द की वजह से संघर्ष कर रहे हैं. इस तरह का टाइटल रखना असंवेदनशील है. मेरा इसे बदलने का अनुरोध है."

बता दें कि फिल्म क्वीन के बाद मेंटल है क्या में राजकुमार राव और कंगना रनौत की जोड़ी फिर से साथ आ रही है. पहले इस फिल्म में करीना कपूर को कास्ट किया जाना था. लेकिन उन्होंने बोल्ड कंटेंट के चलते इसे करने से मना कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay