एडवांस्ड सर्च

मणिकर्णिका: तो अब कंगना रनौत नहीं तोड़ पाएंगीं अपनी ही फिल्म का ये रिकॉर्ड

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी भले ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये कमाने में सफल हो, लेकिन फिल्म की कमाई उम्मीद से मुताबिक नहीं है. अब कंगना शायद अपनी पिछले सोलो हिट का रिकॉर्ड भी न तोड़ पाएं, जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

Advertisement
aajtak.in [Edited By:महेन्द्र गुप्ता]नई दिल्ली, 11 February 2019
मणिकर्णिका: तो अब कंगना रनौत नहीं तोड़ पाएंगीं अपनी ही फिल्म का ये रिकॉर्ड मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झांसी में कंगना रनौत

कंगना रनौत ने अपनी फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झांसी से निर्देशन की शुरुआत कर दी. ये उनका अब तक का सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट था, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा रुपये नहीं कमा पाई. हालांकि रिकॉर्डतोड़ कमाई की उम्मीद थी, वू रिपब्लिक डे वीक में यह दिखा भी. मणिकर्णिका ने पहले पांच दिन में ही 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया था.

पांच दिन के बाद मणिकर्णिका सुस्त पड़ गई. इसके कलेक्शन में लगातार गिरावट आ रही है. अब ये मुश्क‍िल से भारतीय बॉक्स ऑफिस में 100 करोड़ के आंकड़े को छूती और पार करती दिख रही है. मणिकर्णिका अपनी ही सोलो हिट 'तनु वेड्स् मनु रिर्टन्स' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगी, जिसने 152 करोड़ रुपये कमाए थे. हालांकि मणिकर्णिका की अब तक की कमाई को संतोषजनक माना जा सकता है.

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श के ट्वीट के अनुसार, कंगना की फिल्म मणिकर्णिका ने अब तक भारतीय बाजार में 91.70 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. फिल्म ने पहले हफ्ते में 61.15 करोड़ रुपये कमाए थे, लेकिन दूसरे हफ्ते में इसकी कमाई 23.40 करोड़ पर आकर सिमट गई. यानी ठीक आधे से भी कम. पहले पांच दिन में ही इसने 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की, लेकिन 10वें दिन कुल कारोबार 75 करोड़ रहा. यानी अगले पांच दिन में फिल्म ने सिर्फ 25 करोड़ कमाए.

इसके बाद तीसरे वीकेंड में फिल्म ने सिर्फ 7.15 करोड़ अपने खाते में जोड़े. अब जबकि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की गली बॉय 14 फरवरी को रिलीज के लिए तैयार है,  मणिकर्णिका की कमाई में इजाफा होना मुश्क‍िल नजर आ रहा है. भले ही फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा छू ले, पर ये बॉक्स ऑफिस पर अब ज्यादा दूर नहीं जाने वाली है.

बता दें कि निर्देशन के क्रेडिट को लेकर कंगना रनौत का अपने निर्देशक क्रिश के साथ जमकर विवाद चल रहा है. कंगना ने बॉलीवुड को फिल्म का सपोर्ट न करने के बहाने निशाने पर ले रखा है. उन्होंने इसके लिए पिछले दिनों करण जौहर और आलिया भट्ट पर निशाना भी साधा था. इस सब विवाद से भी कंगना की फिल्म का कारोबार प्रभावित हुआ है. इसके अलावा उरी : द सर्जिकल स्टाइक ने मणिकर्णिका की कमाई को काफी प्रभावित किया. ये फिल्म 200 करोड़ रुपए कमा चुकी है. फिल्म साफ तौर पर कंगना की फिल्म पर भारी पड़ गई.

मेरी मूवी की स्क्रीनिंग में कोई सेलेब्रिटी नहीं आता: कंगना

पिछले दिनों कंगना ने तमाम इंटरव्यू में आरोप लगाए थे कि उनकी फिल्म को बॉलीवुड के किसी भी सितारे ने सपोर्ट नहीं किया है. एक आलिया भट्ट और आमिर का नाम लेते हुए कंगना ने कहा था- ''मेरी मूवी की स्क्रीनिंग में कोई सेलेब्रिटी नहीं आता. उनकी बारी आती है तो वे बेशर्म होकर मुझे फोन कर बुलाते हैं. आलिया ने मुझे राजी का ट्रेलर भेजा था और फिल्म को देखने की बात कही थी. ट्रेलर देखने के बाद मैंने मेघना गुलजार और आलिया को फोन किया था. लेकिन मेरी फिल्म के लिए किसी की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया. मेरे खिलाफ बड़ा रैकेट चल रहा है.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay