एडवांस्ड सर्च

शाहरुख ही नहीं इस स्टार को भी अमेरिका के एयरपोर्ट पर होना पड़ा था परेशान

कमल हासन बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं. भले ही देश विदेश में कमल काफी लोकप्रिय हो लेकिन अमेरिका के एयरपोर्ट पर उन्हें भी काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 07 November 2019
शाहरुख ही नहीं इस स्टार को भी अमेरिका के एयरपोर्ट पर होना पड़ा था परेशान कमल हासन

कमल हासन का आज जन्मदिन है. वे बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं. भले ही देश विदेश में कमल काफी लोकप्रिय हो लेकिन अमेरिका के एयरपोर्ट पर उन्हें भी काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. शाहरुख और आमिर खान जैसे सितारों के अलावा उनके साथ भी अमेरिका की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सवाल जवाब किए थे.

दरअसल, साल 2002 में कमल अपनी तमिल कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के लिए टोरंटो में थे. उन्होंने बताया था कि अमेरिका के कस्टम अथॉरिटी ने मुझसे पूछा था कि मैं आखिर वहां क्या कर रहा हूं तो मैंने कहा था कि मैं शूटिंग के लिए आया हूं. उन्होंने मुझसे फिर फिल्म के प्रोड्यूसर का नाम पूछा जो मैंने बता दिया था. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं अमेरिका के लॉस एंजेलेस क्यों जा रहा हूं तो मैंने बताया कि मैं वहां स्पेशल प्रोस्थेटिक मेकअप के लिए जा रहा हूं. उन्हें ये समझ नहीं आया तो मैंने बताया कि ये मेरी फिल्म का एक लुक है इसलिए मुझे ये स्पेशल मेकअप कराना होगा. उनमें से एक शख्स मुझे अंदर ले गया. मैंने उन्हें रिक्वेस्ट की कि मुझे अपने प्रोड्यूसर से बात करनी है लेकिन उन्होंने मुझे कहा था कि सेलफोन पर पाबंदी है और फिर सवाल पूछे.

उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या आप लॉस एंजेलेस में शूटिंग के लिए जा रहे हैं? मैंने कहा था कि नहीं मैं अपने मेकअप को फाइनल करने जा रहा हूं.

उन्होंने कहा कि फिर तुमने हमसे ये क्यों कहा कि आप शूटिंग के लिए जा रहे हैं. मैंने कहा कि मैंने कभी ऐसा नहीं कहा. मैंने कहा था कि मैं टोरंटो में शूट निपटा चुका हूं और अब लॉस एंजेलेस मेकअप के लिए जा रहा हूं. उन्होंने कहा कि तो आपका मतलब है कि लॉस एंजेलेस में मेकअप के बाद आप भारत में शूट करेंगे? मैंने कहा कि हां ये स्पेशल मेकअप फिल्म के लिए है. उन्होंने मुझसे मेरा वर्क परमिट भी मांगा.

आमिर और शाहरुख के बाद कमल को भी उठानी पड़ी थी दिक्कतें

उन्होंने आगे बताया कि ये देखकर उन्होंने मुझसे कहा कि आप जा सकते हैं. जब मैंने टिकट की ओर देखा तो उस पर लिखा था कि मैं फ्लाइट नहीं ले सकता हूं. मैं टोरंटो में खड़ा था और अपनी फ्लाइट नहीं ले सकता था. मैंने अपने अमेरिकन एंबेसी में मौजूद लोगों को फोन लगाना शुरू किया. मैं उनसे तमीज से पेश आया और अगर अमेरिका की इमीग्रेशन अथॉरिटी ऐसा बिहेव करना चाहती है तो मैं यात्रा नहीं करना पसंद करूंगा. मैं निराश था क्योंकि लॉस एंजेलेस में लोग मेरा इंतजार कर रहे थे. इससे पहले आमिर और शाहरुख के साथ भी ऐसा हुआ था. अमेरिका में 11 सिंतबर के धमाके और ओसामा बिन लादेन के चलते हम लोगों को दिक्कतें आ रही थीं और अगर मेरे जैसा नाम हो और ऊपर से दाढ़ी भी हो, तब तो चीजें और मुश्किलें हो जाती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay