एडवांस्ड सर्च

वरुण धवन के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर है 'कलंक'

करण जौहर की फिल्म कलंक बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर मशीन एक्टर वरुण धवन के करियर में स्पीडब्रेकर साबित हुई है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पुनीत पाराशर]नई दिल्ली, 22 April 2019
वरुण धवन के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर है 'कलंक' वरुण धवन

दिग्गज फिल्ममेकर डेविड धवन के बेटे वरुण धवन ने जब करण जौहर की फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" से अपने करियर की शुरुआत की तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि वह बैक टू बैक सुपरहिट फिल्में देता चला जाएगा. वरुण धवन को बॉलीवुड का उभरता हुआ सुपरस्टार माना जाने लगा, लेकिन उनके करियर में स्पीडब्रेकर बनी वह फिल्म जिसके बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर हिट होने की उम्मीद कर रहा था. हम बात कर रहे हैं करण जौहर की फिल्म 'कलंक' के बारे में.

वरुण के करियर का K फैक्टर:

वरुण धवन ने जिस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की उसका नाम था स्टूडेंट ऑफ द ईयर. इस फिल्म का प्रोडक्शन करण जौहर के हाथ में था. दुर्भाग्य से वरुण धवन के करियर की पहली फ्लॉप फिल्म भी करण जौहर के साथ ही उन्होंने दी है. करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी कलंक वरुण के करियर की पहली फ्लॉप फिल्म साबित हुई है.

View this post on Instagram

ZAFAR🐃

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

2012 से 2019 तक... नहीं रुका हिट्स का सिलसिला

करियर की शुरुआत से लेकर अब तक वरुण धवन ने लगातार हिट फिल्में दी हैं. उनके अब तक के करियर में सिर्फ एक फिल्म ने कम कमाई की और वह थी शूजीत सरकार की रोमांटिक ड्रामा फिल्म अक्टूबर. वरुण धवन के करियर का ग्राफ देखें तो यह सुपरहिट फिल्मों से भरा पड़ा है...

स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012)

मैं तेरा हीरो (2014)

हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया (2014)

बदलापुर (2015)

एबीसीडी-2 (2015)

दिलवाले (2015)

ढिशूम (2016)

बद्रीनाथ की दुल्हनिया (2017)

जुड़वा-2 (2017)

सुई धागा (2018)

औंधे मुंह गिरी वरुण की कलंक-

करण जौहर की फिल्मों का एक ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, और वह ये कि भले ही करण की फिल्मों की क्रिटिक्स बहुत ज्यादा तारीफ नहीं करे लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर जाती थीं. हालंकि कलंक के बारे में ऐसा नहीं हुआ. इसे करण जौहर के करियर की वो फिल्म कहा जा सकता है जिसे न तो क्रिटिक्स ने सराहा और ना ही जनता ने प्यार दिया. लिहाजा 80 करोड़ रुपये के बजट से बनी करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक बुरी तरह पिट गई.

View this post on Instagram

#KALANKTITLETRACK out tomorrow biggest love song of the year. @aliaabhatt @adityaroykapur @aslisona

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

क्या वरुण को नहीं जमा मल्टीस्टारर ट्रैक?

बॉलीवुड स्टार वरुण धवन का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो पता लगता है कि उन्होंने अब तक किसी भी मल्टीस्टारर फिल्म में काम नहीं किया है. कलंक उनके करियर की पहली इतनी बड़ी फिल्म थी जिसमें संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा जैसे बड़े सितारे थे. फिल्म का बिजनेस इतना बुरा रहा कि ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने खुद फिल्म के पिटने की बात अपने ट्विटर हैंडल से कही.

क्या कहते हैं आंकड़े?

तकरीबन 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी कलंक ने जब 21 करोड़ 60 लाख रुपये की कमाई के साथ शुरुआत की तो लोगों को लगा कि फिल्म जबरदस्त हिट साबित होगी. हालांकि लोगों को अचंभा उस वक्त हुआ जब ठीक अगले दिन फिल्म की कमाई बढ़ने की बजाए उल्टा काफी कम हो गई. गुरुवार का फिल्म का बिजनेस 11 करोड़ 45 लाख रुपये रहा. इसके बाद शुक्रवार, शनिवार और रविवार को जब फिल्म ने क्रमशः 11 करोड़ 60 लाख, 9 करोड़ 75 लाख और 11 करोड़ 63 लाख रुपये की कमाई की तो एनालिस्ट का दिमाग घूमा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay