एडवांस्ड सर्च

इन वजहों से 'वो' करने के लिए आकर्षित होती हैं महिलाएं

महिलाओं की यौन आकांक्षाओं को लेकर कई तरह के प्रयोग होते रहे हैं. महिलाएं पुरुषों की तरह यौन संबंधी कल्पनाएं जाहिर करने में पुरुषों के मुकाबले थोड़ी संकोची रही हैं इसलिए यह सवाल सबके जेहन में कौंधता रहता है कि आखिर एक महिला उन पलों की उत्तेजना को किस तरह महसूस करती है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited by: आदर्श शुक्ला]नई दिल्ली, 17 June 2015
इन वजहों से 'वो' करने के लिए आकर्षित होती हैं महिलाएं

महिलाओं की यौन आकांक्षाओं को लेकर कई तरह के प्रयोग होते रहे हैं. महिलाएं पुरुषों की तरह यौन संबंधी कल्पनाएं जाहिर करने में पुरुषों के मुकाबले थोड़ी संकोची रही हैं इसलिए यह सवाल सबके जेहन में कौंधता रहता है कि आखिर एक महिला उन पलों की उत्तेजना को किस तरह महसूस करती है.

यौन संबंध एक बुनियादी जरूरत हैं. इसकी जितनी जरूरत पुरुषों को हैं उतनी ही महिलाओं को भी. जिस वजह से इसे पुरुष करते हैं महिलाएं भी उसी वजह से इसे करना चाहती हैं. मनोवैज्ञानिक डेविड बुस और सिंडी मेस्टन ने इस बाबत एक रिसर्च किया. उन्होंने अपनी रिसर्च में पाया कि महिलाओं में यौन उत्तेजना के कारणों में प्यार कोई वजह नहीं है. जानिए आखिर किन कारणों से महिलाएं करती हैं सेक्स

नेक काम में देरी कैसी:
26 साल की एक महिला व्यापारी अपना दिलचस्प अनुभव बताते हुए कहती हैं. जब मैं 23 साल की थी तब मैंने अपने आप को बेस्ट बर्थडे गिफ्ट दिया था. मैं 23 साल की थी और संभवत: दुनिया की सबसे उम्रदराज वर्जिन थी. कम से कम मुझे तो ऐसा ही लगता था. जवान उम्र की लड़कियों को इस बात का डर सताता है कि कही अपने दोस्तों में वर्जिनिटी खोने वाली वो आखिरी तो नहीं हैं. वर्जिनिटी अब खिताब नहीं बोझ जैसा लगता है.

डॉगी को देख याद आते हैं मर्द:
ये बात मर्दों को बुरी लग सकती है लेकिन इस सर्वे में यह तथ्य सामने आया कि बहुत सारी महिलाएं अपनी यौन इच्छा में अपने डॉगी का भी इस्तेमाल करती हैं. मर्दों से निपटने से पहले वह डॉगी से उन्हें रिझाने के ट्रिक्स सीखती हैं. 30 साल की बैंकर कहती हैं, अगर आप कुत्ते पालती हैं तो ये भी जानती हैं कि मर्द को कैसे कंट्रोल करना है.

इंडिपेंडेंट महिला को यौन संबंधों में भी चाहिए हक:
27 साल की एक और महिला व्यापारी बताती हैं कि उनकी पहली शादी यौन संबंधों के मामले में सफल नहीं थी, जबकि उनके पति के पास इसके सारे संसाधन मौजूद थे. अपनी दूसरी शादी में वह अपने पति के लिए पागल हैं. वह उससे ज्यादा कमाती भी हैं. आर्थिक सुरक्षा अच्छे सेक्स के लिए कई बार जरूरी हो जाता है.

तेरा ध्यान किधर है, जुगाड़ इधर है:
क्योंकि ये वहां है जब रिसर्चरों ने एक 27 साल की महिला से यह पूछा कि आप अंतरंग पलों के लिए खुद को प्रेरित कैसे करती हैं तो उन्होंने बताया, अगर आपके आस-पास ऐसे मर्द हैं जो आपसे संबंध बनाना चाहते हैं और आपको उनमें से किसी के प्रति दिलचस्पी जगती है तो इसमें बुरा ही क्या है. खासकर बोरियत से बचने के लिए तो यह बहुत कारगर उपाय है.

मूड बनाए, थकान मिटाए:
सेक्स का एक बेहतर सेशन दिन भर की थकान दूर कर देता है. बोझिल दिन को अचानक से तरोताजा कर देता है. इसके बाद आपको नींद भी अच्छी आती है.

शरारत भी बगावत भी:
कॉल सेंटर में काम करने वाली एक महिला बताती हैं कि उन्होंने शादी के बाद एक बार किसी दूसरे मर्द के साथ संबंध बनाया था. वह भी इसलिए क्योंकि पति के साथ उनका रिश्ता कुछ ठीक नहीं चल रहा था. एक और महिला ने कहा मुझे जब यह पता चला कि मेरा पति मुझे धोखा दे रहा है तो मुझे काफी बुरा लगा. इसके बाद मैंने अपने एक करीबी दोस्त के साथ संबंध बनाए. इससे मेरे दिल का दर्द बहुत हद तक कम हो गया.

कहीं वो चला गया तो!:
कई बार महिलाएं सिर्फ इसलिए यौन संबंध के लिए राजी हो जाती हैं क्योंकि उन्हें लगता है अगर संबंध नहीं बनाया तो कही उनका प्रेमी उन्हें छोड़ कर न चला जाए. प्रेमी को अपने साथ बनाए रखने के लिए महिलाएं उसकी इस इच्छा को मन मारकर भी पूरी कर देती हैं.

जरूरत है जरूरत है जरूरत है:
किसी भी और वजह से ज्यादा जरूरी वजह यह है कि सेक्स एक प्राकृतिक जरूरत है. लगभग 50 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्होंने अंतरंग संबंध इसलिए बनाए क्योंकि उन्हें ऐसा करने की तलब उठी. दो लड़कियों ने माना कि उनके कुछ ऐसे दोस्त थे जिनके साथ वह संबंध भी बना लेती थी. इस रिश्ते में किसी किस्म का बोझ और रिस्क नहीं था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay