एडवांस्ड सर्च

कबीर सिंह का नया पोस्टर: रिलीज से पहले जान लें फिल्म की असली कहानी

कबीर सिंह में शाहिद कपूर के अपोजिट कियारा आडवाणी नजर आएंगी. फिल्म में शाहिद कपूर ने एक एल्कोहॉलिक सर्जन का किरदार निभाया है. अर्जुन रेड्डी में विजय देवरकोंडा ने मुख्य किरदार निभाया था. 

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोनिका गुप्ता]नई दिल्ली, 08 May 2019
कबीर सिंह का नया पोस्टर: रिलीज से पहले जान लें फिल्म की असली कहानी कबीर सिंह का नया पोस्टर

शाहिद कपूर की अपकमिंग फिल्म 'कबीर सिंह' इनदिनों चर्चा में है. फिल्म अगले महीने 21 जून को रिलीज होगी. कबीर सिंह का नया पोस्टर रिलीज कर दिया गया है. ये रोमांटिक ड्रामा साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी का आधिकारिक रीमेक है. इसका निर्देशन संदीप वांगा ने किया था. संदीप ही हिंदी रीमेक का भी निर्देशन कर रहे हैं.

कबीर सिंह में शाहिद कपूर के अपोजिट कियारा आडवाणी नजर आएंगी. फिल्म में शाहिद कपूर ने एक एल्कोहॉलिक सर्जन का किरदार निभाया है. फिल्म में शाहिद कपूर को स्मोकिंग और ड्रिंकिंग करते भी दिखाया गया है. फिल्म लव स्टोरी पर बेस्ड है.

क्या है अर्जुन रेड्डी की कहानी?

अर्जुन रेड्डी में अर्जुन रेड्डी का किरदार विजय देवरकोंडा ने निभाया है. फिल्म में उनका किरदार मैंगलोर के सेंट मैरी मेडिकल कॉलेज के होनहार लेकिन रंगबाज छात्र की है. अर्जुन रेड्डी में दिखाया गया है कि वो बेहद शानदार स्टूडेंट हैं. लेकिन ब्रिलियंट स्टूडेंट होने के बावजूद गुस्सा उनपर हमेशा हावी हो जाता है. पूरे कॉलेज में अर्जुन से सभी डरते हैं. उनका डंका बजता है. इसी बीच अर्जुन की मुलाकात होती है फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट प्रीति शेट्टी (शालिनी पांडे) से होती है और उन्हें पहली नजर में ही उनसे प्यार हो जाता है. बता दें कि अर्जुन फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं.

शुरुआत में तो प्रीति अर्जुन से दूर भागती हैं. अर्जुन से डरती भी हैं, लेकिन धीरे-धीरे प्रीति को भी अर्जुन से प्यार हो जाता है. दोनों का प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ता है. दोनों लिवइन में भी रहते हैं. अर्जुन आगे की पढ़ाई के लिए मसूरी निकल जाते हैं. ऑर्थोपेडिक सर्जरी में मास्टर डिग्री हासिल करते हैं. वहीं प्रीति अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट करती हैं. तीन साल के दौरान, अर्जुन और प्रीति का रिश्ता और मजबूत होता जाता है. इस बीच दोनों एक-दूसरे से कई बार मिलते भी हैं. दोनों अपनी पढ़ाई पूरी कर घर चले जाते हैं.

इसके बाद बाद, अर्जुन, प्रीति के घर पहुंचता है, जहां प्रीति के पिता दोनों को किस करते पकड़ लेते हैं. अर्जुन को घर से बाहर निकाल फेंक देते हैं. प्रीति के पिता उसके और अर्जुन के रिश्ते का विरोध करते हैं. क्योंकि वे दोनों अलग-अलग जातियों के हैं. इसके बाद अर्जुन प्रीति से 6 घंटे का समय देता है और फाइनल निर्णय लेने के लिए कहता है, अगर प्रीति 6 घंटे के अंदर उनके पास नहीं आई तो वो रिश्ता खत्म कर देगा. इस घटना के बाद, प्रीति के माता-पिता बेटी से फोन ले लेते हैं, जिसकी वजह से वो अर्जुन से बात नहीं कर पाती. इसके बाद वो जैसे-तैसे अर्जुन के घर पहुंचती है. पर तब तक तक अर्जुन गुस्से में मॉर्फिन इंजेक्ट करता लेता है. और वो दो दिनों तक बेहोश पड़ा रहता है.

इस बीच प्रीति के घरवाले जबरदस्ती उसकी शादी अपनी जाति के किसी लड़के से करवाते हैं. जब अर्जुन को इस शादी के बारे में पता चलता है तो वो उसके घर जाकर हंगामा करता है. अर्जुन के साथ मारपीट की जाती है और सीन क्रिएट करने के लिए उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है. अर्जुन के पिता अपने बेटे को घर से बाहर निकाल देते हैं.

इसके बाद अर्जुन को नशे की लत पड़ जाती है. वो हमेशा नशे में डूबा रहता है. ड्रग्स या शराब पीकर ऑपरेशन करता है और डीहाइड्रेशन की वजह से गिर जाता है. एक मामले में अर्जुन का ब्लड सेंपल ले लिया जाता है और उसमें ड्रग्स पाया जाता है. जिसके बाद अर्जुन पर मुकदमा चलता है. इसी के साथ फिल्म में और भी कई ट्वीस्ट और टर्न आते हैं. अर्जुन पागलों की तरह इधर-उधर भटकता है. हालांकि बाद में वो घर चला आता है. फिल्म के आखिर में अर्जुन को पता चलता है कि प्रीति ने किसी से शादी नहीं की होती है वो ऐन मौके पर शादी तोड़ देती है और अर्जुन के बच्चे की मां बनने वाली है.

जब अर्जुन को इस बात की जानकारी होती है दोनों फिर से साथ हो जाते हैं और खुशी-खुशी जिंदगी बसर करने लगते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि कबीर सिंह की कहानी अर्जुन रेड्डी से कितना मेल खाती है. क्योंकि कबीर सिंह के टीजर और नए पोस्टर में दिखाए गए सीन अर्जुन रेड्डी के हूबहू हैं.  वैसे शाहिद कपूर ने कहा है कि रीमेक में काफी फेरबदल किए गए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay