एडवांस्ड सर्च

Advertisement

Paltan Trailer:भारत-चीन की लड़ाई, क्‍या बॉर्डर जैसा जादू दिखेगा?

जेपी दत्‍ता की मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍म पलटन के ट्रेलर में दिखी चीन से उस युद्ध की दास्‍तां, जिसके बारे में कम ही बात होती है. ये फिल्‍म 7 सितंबर को रिलीज होगी.
Paltan Trailer:भारत-चीन की लड़ाई, क्‍या बॉर्डर जैसा जादू दिखेगा? पलटन ट्रेलर से स्‍ट‍िल
aajtak.in [Edited By: महेंद्र गुप्‍ता]नई दिल्ली, 02 August 2018

बॉर्डर और एलओसी कारगिल जैसी फिल्‍में बनाने वाले जेपी दत्‍ता अब एक और देशभक्‍त‍ि आधारित फिल्‍म लेकर आ रहे हैं. 'पलटन' नाम की इस फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो गया है. ये फिल्‍म 7 सितंबर 2018 को रिलीज होगी.

जेपी दत्‍ता की ये फिल्‍म चीन के साथ हुई 1967 की लड़ाई पर आधारित है, जिसमें भारतीय सेना ने 1962 के युद्ध में मिली हार का बदला लिया था. ट्रेलर में दिखाया गया है कि चीनी सेना किस तरह सिक्किम में भारतीय सीमा में घुसती, जिसका भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब देती है.  हालांकि, ट्रेलर में युद्ध के हालात और सेट डिजाइनिंग कमजोर दिखाई देते हैं. ट्रेलर में बताया गया है कि भारत ने 62 के युद्ध में अपने 1383 जवान खो दिए थे, 1047 जवान घायल और 1696 लापता हो गए थे.  

पलटन में मुख्‍य भूम‍िका जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल, शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर, लव सिन्हा, हर्षवर्धन राणे, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी आदि निभा रहे हैं.  मूवी में पहले अभिषेक बच्चन को भी कास्ट किया गया था. लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी. खबर है कि सोनू सूद के मुकाबले कम रोल होने की वजह से उन्होंने पलटन से किनारा कर लिया.

'पलटन' बॉयज का Look, बॉर्डर के बाद जेपी दत्ता को हिट का इंतजार

हीरोइनों की बात करें तो इसमें ईशा गुप्ता, सोनल चौहान और दीपिका कक्कड़ नजर आएंगी. मूवी में काम कर रहे लीड एक्टर्स का फर्स्ट लुक सामने आया है. तस्वीरों में सभी आर्मी गेटअप में दिख रहे हैं.

बता दें कि पलटन से जेपी दत्‍ता 12 साल बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. वे वॉर फिल्म बनाने के लिए मशहूर हैं. बॉर्डर के बाद जेपी दत्ता को बड़ी हिट का इंतजार है. उनकी फिल्म रिफ्यूजी, उमराव जान और LoC करगिल ने खास बिजनेस नहीं किया था. पलटन उनका महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay