एडवांस्ड सर्च

'बंदरों' ने बिगाड़ा खेल, वरना और कमा सकती थी जग्गा जासूस

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की जग्गा जासूस को वो सफलता नहीं मिली जिसकी उम्मीद थी. इसके लिए 'बंदर' भी कुछ हद तक दोषी हैं...

Advertisement
aajtak.in
मेधा चावला / सिद्धार्थ हुसैन 17 July 2017
'बंदरों' ने बिगाड़ा खेल, वरना और कमा सकती थी जग्गा जासूस Jagga Jasoos

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ स्टारर जग्गा जासूस को मिलीजुली प्रतिक्रिया हासिल हुई. बॉक्स ऑफिस पर इसका कुछ ऐसा असर पड़ा जिससे जग्गा जासूस की टीम बहुत खुश तो नहीं होगी.

हालांकि अभी उम्मीद बाकी है क्योंकि जग्गा के 3 दिन का कलेक्शन तकरीबन 31 करोड़ रहा है जो इतना बुरा भी नहीं जितना फिल्म इंडस्ट्री को लग रहा था. जग्गा जासूस के पहले दिन का कलेक्शन था 8 करोड़, दूसरे दिन रहा 10.75 करोड़ और तीसरे दिन रहा 12.25 करोड़. यानी टोटल वीकएंड का कलेक्शन रहा 31 करोड़.

नहीं मिलेगी बर्फी वाली सक्सेस

अच्छी बात ये है कि हर दिन कलेक्शन का ग्राफ बढ़ा है. ट्रेड मैगजीन सुपर सिनेमा के एडिटर अमुल मोहन के मुताबिक- फिल्म का कलेक्शन इतना बुरा नहीं है जो साबित करता है कि रणबीर कपूर की स्टारपावर बरकरार है. अनुराग बसु और रणबीर कपूर की पिछली फिल्म बर्फी की रफ्तार भी बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरू हुई थी लेकिन बर्फी ने 98 करोड़ का बिजनेस किया था.

हालांकि जग्गा जासूस का ग्राफ बढ़ने की बावजूद फिल्म का भविष्य उज्जवल नहीं होगा और बर्फी वाली सफलता नहीं मिलेगी क्योंकि फिल्म का बजट बहुत ज्यादा है. जग्गा की मेकिंग और पब्लिसिटी के साथ इसकी लागत पड़ी है 110 करोड़ जिसकी रिकवरी नामुमकिन है. ट्रेड पंडितों का ये भी मानना है कि जग्गा जासूस जैसी फिल्मों से एक बार फिर सबक लेने की जरूरत है.

फ्लॉप नहीं तो मुनाफा भी नहीं

अगर फिल्म का बजट 50-60 करोड़ के बीच रहता तो ये भी हिट हो सकती थी. ये पूरा हफ्ता होने के बावजूद जग्गा जासूस मुनाफ़ा नहीं कमा पायेगी. हां, ये जरूर है कि इतनी बड़ी फ्लॉप नहीं होगी जितनी रणबीर कपूर की बॉंम्बे वेलवेट थी.

'बंदरों' ने बिगाड़ दिया खेल

जग्गा जासूस की अपनी कमियों के साथ इसे नुकसान हॉलीवुड की स्पाइडरमैन और द प्लैनेट ऑफ द एप्स ने भी पहुंचाया. दरअसल, दोनों फिल्मों के दर्शक बंट गए. ऐसे में बॉलीवुड को हॉलीवुड से सबक लेने की सख्त जरूरत है वरना कमजोर फिल्म का फायदा हॉलीवुड उठा लेगा.

ज्यादा हो सकता था नुकसान,

 अगर... वहीं खबरों के अनुसार- जग्गा जासूस को नुकसान और भी ज्यादा हो सकता था क्योंकि माना जा रहा है कि 110 करोड़ के बजट में रणबीर कपूर और निर्देशक अनुराग बसु की फीस शामिल नहीं है. वहीं कटरीना ने भी बेहद कम फीस में ये फिल्म की है. अगर इन तीनों की फीस भी शामिल हो, तो जग्गा जासूस का बजट कम से कम 140 करोड़ तक होता.

रणबीर कपूर और निर्देशक अनुराग बसु इस फिल्म के निर्माता भी हैं इसलिये बात 140 करोड़ तक नहीं पहुंची. लेकिन ये जरूर है कि बॉलीवुड को अपनी कहानियों और बजट, दोनों पर काबू पाना होगा वरना हॉलीवुड बाजी मार लेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay