एडवांस्ड सर्च

इंडिगो का कुणाल कामरा पर 6 महीने का बैन, पत्रकार से पूछे थे तीखे सवाल

कुणाल एक टीवी पत्रकार से फ्लाइट में सवाल पूछते नजर आए थे और इस पत्रकार ने उन्हें इग्नोर करने का फैसला किया था. इस घटनाक्रम के बाद इंडिगो एयरलाइन्स ने कुणाल पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.inनई दिल्ली, 29 January 2020
इंडिगो का कुणाल कामरा पर 6 महीने का बैन, पत्रकार से पूछे थे तीखे सवाल कुणाल कामरा

अपनी पॉलिटिकल कॉमेडी के चलते विवादों में रहने वाले कॉमेडियन कुणाल कामरा एक बार फिर सुर्खियों में चल रहे हैं. कुणाल और एक निजी चैनल के पत्रकार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुणाल कामरा फ्लाइट में पत्रकार से कुछ सवाल पूछते नजर आते हैं. हालांकि वे कुणाल को इग्नोर करते हुए अपने लैपटॉप पर कुछ देखने में बिजी दिख रहे हैं.

कुणाल इस दौरान इस पत्रकार से लगातार सवाल करते हुए दिखते हैं लेकिन ये पत्रकार उनका कोई जवाब नहीं देता है. इस वीडियो को कुणाल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया और इस वीडियो के वायरल होने के बाद इंडिगो एयरलाइन्स ने कुणाल पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है. इंडिगो एयरलाइन्स ने ट्विटर पर लिखा- मुंबई से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट 6E 5317 में हुए घटनाक्रम को देखते हुए हम कुनाल कामरा को छह महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि विमान में उनका व्यवहार आपत्तिजनक था.

कुणाल कामरा के इस व्यवहार पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी आपत्ति जताई है. सिंघवी ने कहा, 'कुणाल कामरा पर लगा बैन कठोर है, लेकिन कानून के अनुसार है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी किसी व्यक्ति के साथ कितनी भी शिकायतें हों, लेकिन पर्सनल स्पेस खासतौर पर उड़ान के दौरान इस तरह का व्यवहार है अस्वीकार्य है, जिसे प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए.

कांग्रेस नेता के बयान से पहले इंडिगो एयरलाइन्स ने कहा कि 'हम अपने सभी यात्रियों को भी सलाह देना चाहते हैं कि वे किसी भी तरह के पर्सनल हमले से बचें ताकि इससे बाकी पैंसेजर्स की सुरक्षा में कोई खलल ना पड़े.'

वही कुणाल कामरा ने इंडिगो के फैसले का स्वागत किया है. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'मुझ पर छह महीने का प्रतिबंध लगाने के लिए शुक्रिया. मोदी जी तो शायद एयर इंडिया पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगाने वाले हैं.'

उन्होंने इसके अलावा एक बयान भी जारी किया था और कहा था कि 'जब फ्लाइट के चालक दल ने मुझे अपनी सीट पर जाने को कहा तो मैं 20 सेकेंड्स के अंदर ही अपनी जगह पर लौट गया था. मैंने चालक दल के सभी सदस्यों से माफी भी मांगी थी. मुझे नहीं लगता कि मैंने कोई अपराध किया है. मैं एक व्यक्ति को छोड़ कर विमान में मौजूद सभी यात्रियों से माफी मांगता हूं.'

गौरतलब है कि कुणाल अपने एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वे इस प्राइम टाइम जर्नलिस्ट को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं क्योंकि ये केंद्र सरकार का पक्ष लेते हुए अपने चैनल पर हेट फैलाने का काम करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay