एडवांस्ड सर्च

सलमान भी इस कलाकार की मौत पर रोए थे फूट-फूटकर

लक्ष्मीकांत बर्डे अब इस दुनिया में नहीं हैं. 16 दिसंबर 2004 को लक्ष्मीकांत का किडनी फेल होने से निधन हो गया था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 December 2018
सलमान भी इस कलाकार की मौत पर रोए थे फूट-फूटकर लक्ष्मीकांत बर्डे

इस कलाकार की तस्वीर देखकर आप इसे चेहरे से पहचान गए होंगे, लेकिन नाम बहुत कम लोगों को पता होगा. ये मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, धूम धड़ाका जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इनका नाम है लक्ष्मीकांत बर्डे. यह कॉमेडी एक्टर अब इस दुनिया में नहीं है. 16 दिसंबर 2004 को लक्ष्मीकांत का किडनी फेल होने से निधन हो गया था. उनके असमय निधन पर सलमान खान भी बेहद रोए थे.

मराठी फिल्मों से भी लक्ष्मीकांत का वास्ता था. लेकिन जब उन्होंने हिंदी सिनेमा में काम करना शुरू किया तो उनकी अलग पहचान बनी. बेर्डे ने 1989 में हिंदी फिल्‍म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू किया था. हिंदी सिनेमा में बेर्दे की '100 डेज', 'हम आपके हैं कौन' और 'साजन बेहतरीन' फिल्मों में से एक हैं.

भले ही बेर्डे साइड रोल में रहते हों, लेकिन फिल्म में उनकी भूमिका दमदार होती थी. सलमान की कई ‌फिल्मों में उन्होंने नौकर का किरदार निभाया. लेकिन शानदार एक्टिंग से वो नौकर नहीं हीरो बन गए. कभी-कभी तो उनकी एक्टिंग हीरो पर भी भारी होती थी.

ऐसी थी पर्सनल लाइफ

लक्ष्मीकांत ने पहली शादी रूही बर्डे से की थी. रूही ने भी फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में काम किया था. कुछ समय बाद बिना तलाक लिए दोनों अलग रहने लगे थे. इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस प्रिया अरुण को डेट किया और फिर उनके साथ रहने लगे.  दोनों ने अपनी शादी गोपनीय रखी. साथ में रहते हुए दोनों के दो बच्‍चे तेजस्विनी और अभिनय भी हुए.

लक्ष्मीकांत ने 'अभिनय आर्ट्स' के नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया था. 2004 में उनका निधन हो गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay