एडवांस्ड सर्च

सुरीली आवाज और दमदार एक्टिंग, ऐसी है 'चोली के पीछे' गाने वली इला अरुण की जिंदगी

इला अरुण ने अपने करियर के दौरान जितना नाम अभिनय के दम पर कमाया उतना ही संगीत की दुनिया में भी वे कामयाब रहीं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 March 2020
सुरीली आवाज और दमदार एक्टिंग, ऐसी है 'चोली के पीछे' गाने वली इला अरुण की जिंदगी इला अरुण

इला अरुण फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय से सक्रिय हैं. वे अभिनय के साथ-साथ संगीत भी जानती हैं और अच्छा गाती भी हैं. एक्ट्रेस ने चाइना टाउन, जोधा अकबर, वेलडन अब्बा और बेगम जान जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. यहीं नहीं बॉलीवुड के सुपरहिट सॉन्ग्स के लिए उन्होंने अपनी आवाज भी दी है.

एक्ट्रेस का खलनायक फिल्म का गाना चोली के पीछे क्या है और करण-अर्जुन फिल्म का सॉन्ग मुझको राणा जी माफ करना कितना पॉपुलर है ये तो जगजाहिर है. एक्ट्रेस ने अपने करियर में जितनी तवज्जो बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है उतनी ही थियेटर को भी दी है. थियेटर के साथ-साथ उनका दिल्ली से प्यार कभी कम नहीं हुआ. इला कहती हैं कि उन्हें एक कलाकार के तौर पर स्थापित करने में दिल्ली और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अहम योगदान है.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, ' जब मैंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया मैं भाग्यशाली थी कि उस समय अब्राहिम अलकाजी एनएसडी के निर्देशक थे और उनके नेतृत्व में मैंने मुख्य रोल प्ले किया था. मुझे रंगमंच का थोड़ा अनुभव था, लेकिन उन जैसे दिग्गज निर्देशक के साथ काम करना बहुत बड़ी बात थी. उस दौरान दिल्ली में रह कर मैंने जो कुछ भी सीखा वही तालीम मेरे साथ ताउम्र रही.'

सोते हुए आमिर खान के साथ करीना कपूर की सेल्फी, फोटो वायरल

थियेटर के दिनों में ओम पुरी थे दोस्त

सूत्रों की मानें तो एनएसडी में अपने पाठ्यक्रम के दौरान इला मंडी हाउस के पास वकील लेन में एनएसडी छात्रावास में रहा करती थीं. वह कहती हैं,- जिस दिल्ली को मैंने उस समय जाना, उस दिल्ली ने मेरा दिल जीत लिया. यह उस समय की बात है, जब बंसी कौल, ओम पुरी एनएसडी से ग्रेजुएशन कर रहे थे, और मैं उनकी दोस्त बन गई. इला ने इन कलाकारों के साथ बाद में बॉलीवुड में काम भी किया.

उनकी पिछली रिलीज फिल्मों की बात करें तो एक्ट्रेस ने साल 2018 में आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में काम किया था. वे नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म मंटो में भी नजर आई थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay