एडवांस्ड सर्च

बॉलीवुड हिस्ट्री में इस वॉर के लिए याद रखी जाएगी कंगना-रितिक की जोड़ी

रितिक-कंगना के बीच कुछ रहा हो या नहीं, लेकिन दोनों ने साथ फिल्म करने के दौरान कभी नहीं सोचा होगा कि इस तरह दुनिया में उनका तमाशा बनेगा. अगर आप इनके बीच के विवाद के सभी अपडेट न ले पाए हों तो यहां जानें पूरी कहानी...

Advertisement
aajtak.in [Edited by: पूजा बजाज]नई दिल्ली, 29 April 2016
बॉलीवुड हिस्ट्री में इस वॉर के लिए याद रखी जाएगी कंगना-रितिक की जोड़ी

एक 'क्वीन' है तो दूसरा सुपरहीरो. जब दोनों साथ में स्क्रीन पर आए तो फिल्म भले ही सफल नहीं हुई लेकिन इनकी केमिस्ट्री जरूर जमी. इसके बाद दोनों काे साथ देखना जब दर्शक लगभग भूल गए थे तो उसी दौरान एक ऐसी कंट्रोवर्सी सामने आई जो काफी समय तक भूलेगी नहीं.

कंगना का रितिक को सिली एक्स कहने से शुरू हुआ यह विवाद आए दिन नए नए रहस्यों से पर्दा उठा रहा है. बॉलीवुड की सबसे बड़ी वॉर बन चुकी कंगना और रितिक की इस वॉर में अभी तक दोनों पक्षों के वकील ही मामले को संभाले हुए हैं. शुरुआत में भले ही रितिक ने कंगना के सिली एक्स कहे जाने के जवाब में कुछ एक ट्वीट किए थे लेकि‍न बाद में यह मामला कानूनी जंग में तबदील हो गया.

बॉलीवुड में इससे पहले भी स्टार्स के बीच उनके आपसी रिश्तों और बाकी वजहों के चलते खूब त‍करारे होती आईं है लेकिन कंगना और रितिक की इस लड़ाई ने जो तूल पकड़ा है उससे शायद कोई भी बेखबर नहीं होगा. हाल ही में यह खबरें आईं हैं रितक और कंगना भी अब इस लड़ाई से खीज चके हैं इसलिए उन्होंने इस जंग को खत्म करने का फैसला किया है. चाहे इस जोड़ी की तकरार का कोई खास निष्कर्ष ना निकले लेकिन एक बात तो तय है कि कंगना-रितिक की यह टकरार बॉलीवुड फाइट्स की हिस्ट्री में लंबे अरसे तक याद की जाएगी.

रितिक-कंगना कॉन्ट्रोवर्सी: 5 ऐसी बातें जो कंगना का पक्ष मजबूत करती हैं

कहां से शुरू हुआ मामला:

कंगना ने पिंकविला को एक इंटरव्‍यू देते हुए 'सिली एक्‍स' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था. दरअसल, कुछ समय पहले खबर आई थी कि कंगना को फिल्‍म 'आशिकी 3' से रितिक के कहने पर ही निकाला गया था. जब कंगना से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा था, 'मुझे कई अजीब अफवाहें सुनने को मिल रही हैं. एक नामसझ भी अंदाजा लगा सकता है कि ये अफवाहें कहां से आ रही हैं? मैं नहीं जानती कि एक्‍स आपकी अटेंशन पाने के लिए इस तरह की पागलों जैसी बातें क्‍यों करते हैं. मेरी तरफ से ये चैप्‍टर खत्‍म हो चुका है और अब मैं उन बातों की कब्र खोदना नहीं चाहती.'
इसके ठीक बाद रितिक ने ट्वीट करके कहा था कि मीडिया जिन महिलाओं के साथ मेरे संबंध का जिक्र कर रहा है, उससे ज्‍यादा संभावना है कि मेरा संबंध किसी पोप के साथ हो. अब सवाल ये उठता है कि कंगना ने रितिक का एक बार भी नाम नहीं लिया फिर उन्‍हें इतनी मिर्ची क्‍यों लगी.

वैसे, इस केस में 5 बातें हैं जिनसे कंगना का पलड़ा ज्यादा भारी लगता है-
1. बॉलीवुड एक्टर रितिक अपनी इमेज को लेकर कुछ ज्‍यादा ही कॉन्शियस हैं. भले ही गलती उनकी हो लेकिन वह हमेशा ही अपने को सही साबित करने के लिए हर कोशिश करते हैं. कंगना ही नहीं पहली पत्‍नी सुजैन के साथ अलग होने का ऐलान करते वक्‍त भी रितिक ने सुजैन के ऊपर ही रिश्ते को खत्म करने का दोष मढ़ा था. इतना ही नहीं सुजैन को रिश्‍ते में आई दरार की असली वजह बताते हुए एक स्‍टेटमेंट जारी किया था जिस पर सुजैन काफी भड़की भी थीं.

2. रितिक ने सिली एक्‍स वाले बयान पर बिना शर्त माफी मांगने के लिए फरवरी में कंगना को नोटिस भेजा था. इसके बाद कंगना ने पलटवार करते हुए नोटिस भेजा कि उन्‍होंने यह नहीं कहा था कि सिली एक्‍स रितिक हैं. अब जब कंगना ने ये सिली एक्स की उपाधि किसे थी, ये बात साफ ही नहीं है तो आखिर कैसे रितिक ने खुद ही अपने को उनका एक्स मान लिया.

3. अपने नोटिस में रितिक ने इस बात पर जोर दिया है कि उन्‍होंने कंगना के साथ दो फिल्‍मों में काम किया है. उनका कहना है कि पेशेवर रिश्‍तों के अलावा उनके बीच सोशल, पर्सनल या किसी भी तरह का कोई इंटिमेट रिलेशन नहीं है. सोचने वाली बात यह है कि जब कंगना ने अपने रिश्ते के बारे में कोई कमेंट ही नहीं किया तो आखिर रितिक ने इस बारे में सफाई ही क्यों दी.

4. ये बात तो जगजाहिर है कि दोनों में से, वह कंगना ही हैं जो अपने रिश्ते या फिर किसी भी मामले को लेकर खुलकर बात करती हुई नजर आती हैं. लेकिन रितिक, फिल्में हों या फिर पर्सनल लाइफ, हमेशा इन सब पर कोई भी स्टेटमेंट देते वक्त असहज ही नजर आते हैं. यही वजह है कि जब रितिक ने कंगना से माफी मांगने को कहा तो कंगना ने साफ जवाब दिया कि अगर वह ऐसा चाहते हैं तो उन्‍हें अपना नजरिया जगजाहिर करना होगा क्‍योंकि ब्‍लैकमेलिंग और धमकियों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

5. फिल्मों के किरदार में हीं नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी कंगना बिल्कुल क्वीन हैं. कंगना के पक्ष में एक और बात जाती है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. बात चाहे रियल लाइफ की हो या फिर रील लाइफ की, कंगना ने कभी अपनी इमेज की चिंता नहीं की. न तो उन्हें इस बात का डर है कि इस कॉन्ट्रोवर्सी के चलते उन्हें फिल्में नहीं मिलेंगी और न ही वह सोचती हैं कि उनका परिवार और उनके फैन्स क्या सोचेंगे.

यहां पढ़ें : क्यों रितिक इस मामले में बेकसूर लगते हैं

कंगना, रितिक लीगल वॉर: बताया एक दूसरे को मानसिक बीमार, कंगना ने भेजीं 1439 ई-मेल

फॉरेंसिक रिपोर्ट ने रितिक को दी क्लीन चिट, कंगना के आरोप गलत

इस जंग में चाहे शुरुआत में कंगना के आरोपों का पलड़ा भारी नजर आया लेकिन बाद में रितिक को भी जारी हुए मेल्स के लिए क्लिन चिट मिलने में देरी नहीं लगी.

रितिक से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कंगना ने जो अपना ई-मेल अकाउंट हैक होने की बात कही थी वह झूठ है. ये बात एक फॉरेंसिक रिपोर्ट से भी साबित हो गई. रितिक-कंगना विवाद में एक फॉरेंसिक सार्टिफिकेट सामने आया है. इसमें कहा गया है कि रितिक ने कंगना का ई-मेल अकाउंट हैक करने की कोशिश कभी नहीं की थी.

फोटो का क्या है सच: इस मामले में रितिक संग अपने रिश्ते की सच्चाई बताने के लिए कंगना की ओर से रितिक संग दोनों की करीबियों को बयां करते हुए कुछ तस्वीरें जारी की गईं.

लेकिन कंगना के फोटो रिलीज करने के एक दिन बाद ही रितिक की टीम नेदनादन कई तस्वीरें दाग दीं. रितिक की टीम ने इन तस्वीरों के जरिए यह साबित करने की कोशिश की है कि जिस पार्टी और फोटो को लेकर रितिक-कंगना के बीच किसी रिश्ते की अफवाह फैलाई जा रही है, वह गलत है. जारी की गई तस्वीरों के जरिए साफ किया गया है कि जिस पार्टी में रितिक और कंगना की फोटो ली गई, उसमें सुजैन भी मौजूद थीं.

रितिक ने सफाई के तौर पर पेश की तस्वीरें
रितिक ने इन तस्वीरों को लीक कर यह बताया जा रहा है कि कंगना के साथ रितिक का कोई अंतरंग संबंध नहीं है. जिस तरह का पोज रितिक ने कंगना के साथ दिया, वैसा ही उस दौरान पार्टी में रहे बाकी लोगों के साथ भी दिया. हाल में रितिक-कंगना की एक तस्वीर सामने आई थी, जिसके आधार दोनों के बीच अफेयर होने की बात कही जा रही थी.

अफेयर की बात से रितिक का इनकार
कंगना के वकील ने पहले सामने आई तस्वीर पर कहा था कि रितिक और कंगना के बीच कुछ संबंध है और सिर्फ प्रोफेशनल रिश्ता होने का रितिक का दावा गलत है. गौरतलब है कि यह तस्वीर कृष फिल्म के रिलीज होने से पहले एक पार्टी के दौरान ली गई थी. इसलिए रितिक पर भी सवाल उठाए जा रहे थे. रितिक किसी तरह के अफेयर की बात से इनकार करते हैं, जबकि कंगना रनोट का पक्ष दूसरा ही है.

रिति‍क के बचाव में उनकी एक्स पत्नी सुजैन ने शेयर की तस्वीर

कंगना रितिक वॉर में सामने आई कंगना के काले जादू करने की बात:

'राज 2' में कंगना संग काम कर चुके उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन ने कंगना के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए.

अध्ययन ने यह सब बताया है कंगना के बारे में - 

कंगना का असली चेहरा सबके सामने आना चाहिए
हाल ही में अध्ययन ने डीएनए को दिए गए इंटरव्यू में कंगना के व्यक्तित्व के बारे में कई भयानक राज खोले हैं. अध्ययन ने रितिक-कंगना विवाद में रितिक का पक्ष लेते हुए अखबार को कहा है कि उनका दर्द वह अच्छे से समझ सकते हैं क्योंकि वह भी इससे गुजर चुके हैं.
अध्ययन ने स्पष्ट कहा कि कंगना के बारे में यह उनका आखिरी इंटरव्यू है. इसमें उन्होंने बताया, 'मैं चाहता हूं कि लोगों को सच्चाई का पता चलना चाहिए. मैं कंगना के करियर को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता लेकिन वह किसी और को अपना निशाना बनाकर मासूम कैसे बन सकती हैं. कंगना पहले भी कई लोगों के बारे में गलत बातें फैलाकर, उनके करियर को चोट पहुंचाने की कोशि‍श कर चुकी हैं.'

काला जादू करती थीं कंगना
अध्ययन ने कंगना के बारे में एक और बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह काला जादू करती थीं. उन्होंने बताया, 'जब मैं कंगना के साथ था तो वह मुझे एक पल्लवी नाम की ज्योतिषी के पास ले गईं. उसने बताया कि मेरा समय सही नहीं चल रहा है और इसे सुधारने के लिए मुझे  पूजा करनी होगी. इसके लिए कंगना ने मुझे रात को 12 बजे अपने घर बुलाया. कंगना के अपार्टमेंट में एक गेस्ट रूम है. उस गेस्ट रूम को उन्होंने पूरी तरह काले कपड़े से ढक रखा था और वहां भगवान की बहुत सी मूर्तियां भी थीं. तभी कंगना ने मुझे उस कमरे बंद कर दिया और कुछ मंत्रों को पढ़ने के लिए कहा. मैं बहुत डर गया था और मैंने बिना मंत्र पढ़े ही बोल दिया कि मैंने मंत्र पढ़ लिए. इसके कुछ दिन बात ज्योतिषी पल्लवी से मुझे रात को 12 बजे शमशान घाट में जाकर कुछ चीजों को फेंकने के लिए बोला. मैं यह सुनकर सन्न रह गया और मैंने ऐसा नहीं किया.'

पंडित ने बताया, कंगना पिलाती थी खून
कंगना के बारे में इस खुलासे के साथ अध्ययन ने कहा कि वह मेट्रो सिटी में पले-बढ़े थे और इन सब चीजों के बारे में नहीं जानते थे. वह इन सब से डर गए थे और इस सिलस‍िले में एक टैरो कार्ड रीडर से मिले.
अध्ययन ने कहा, 'इस टैरो कार्ड रीडर ने कहा कि मेरे साथ कुछ बहुत बुरा होने वाला है क्योंकि मुझ पर कोई पहाड़ी जादू किया गया है. तभी मुझे ख्याल आया कि मेरे जानने वालों में से सिर्फ कंगना ही है जो हिमाचल से है. मैंने इस बारे में अपनी मां को बताया जब उन्होंने हमारे परिवार के पंडित से इस बारे में बात की.'
अध्ययन का कहना है कि इस पंडित ने मेरे सामने हैरान कर देने वाली बात रखी. उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या कंगना तुम्हें अपने हाथ का बना खाना खिलाती हैं. मेरे इस बात को स्वीकारने पर उन्होंने कहा कि वह खाने में तुम्हें अपना अशुद्ध खून मिलाकर देती हैं. हालांकि तब मैंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया. लेकिन कुछ ही दिनों बाद हमारे रिश्ते में बहुत अनबन और मारपीट होने लगी. अध्ययन का कहना है कि तब वह पूरा दिन रोते रहते और पूरा दिन शराब के नशे में डूबे रहते थे. उनकी हालत ऐसी थी कि वह तब मर भी सकते थे.

गाली गलौच और मारपीट करती थीं कंगना
रितिक रोशन के साथ कंगना की करीबियों के बारे में अध्ययन ने बताया, 'फिल्म 'काइट्स' की शूटिंग के दौरान कंगना का रितिक के साथ मेल-जोल बढ़ा. उन्होंने कंगना और मुझे अपनी पार्टी में भी बुलाया. लेकिन उस पार्टी में मैं कंगना का व्यवहार देखकर हैरान था. उन्होंने मुझे बताया कि कोई उनको छेड़ रहा है. मैंने उनसे पार्टी छोड़कर चलने को कहा तो वह मुझे इंतजार करने को कहकर कहीं चली गई. मैं वहां बहुत देर तक बैठा रहा और उसके बाद वह अचानक आई और फिर पार्टी से तुरंत चलने को कहा.'
लेकिन ऐसा नहीं था कि वे दोनों आराम से पार्टी से निकल गए. अध्ययन ने बताया कि सीढ़ियों से नीचे उतरते ही कंगना ने उनको जोर से एक तमाचा जड़ा और यह इतना जोरदार था कि वह उनके आंसू निकल आए.
अध्ययन के अनुसार, जैसे ही हम गाड़ी में बैठे, कंगना ने मुझे दोबारा पीटना शुरू कर दिया. मैंने ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा और कार से बाहर निकल आया. वक्त मैं बीच सड़क पर खड़ा रो रहा था. जिंदगी की वो रात मैं कभी नहीं भूल सकता. ऐसी और घटनाएं हैं जब कंगना ने व्यवहार से मैं बेहद शॉक्ड था.
बता दें कि कंगना के मारपीट और गाली गलौच करने वाले बर्ताव का अध्ययन ने पहले भी एक इंटरव्यू में जिक्र किया था.

अध्ययन के खुलासे पर कंगना ने नहीं बल्‍कि फैन्स ने दिया इस अंदाज में जवाब:

अध्ययन द्वारा कंगना पर काला जादू करने, मार मीट और गाली गलौच करने के आरापे के बाद खुद ही अपना मजाक बना बैठे हैं. ट्विटर पर अध्ययन की इन बातों को बेबुनियाद बताते हुए ट्विटर यूजर्स ने कई फनी ट्वीट्स कर इस गंभीर मसले को कॉमेडी की दिशा की और मोड़ दिया है. आइए देखें अध्ययन के खुलासों पर ट्विटर पर कैसे चुटकी ली जा रही है:

1.

2.

3.

 

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

इससे पहले इस मामले में कंगना कुछ कहती उनके फैन्स ने ही सोशल मीडिया पर बहुत कुछ कह डाला. आपको क्या लगता है क्या अध्ययन सुमन का मौके पर मारा गया यह चौका का क्या वाकई उनके करियर के लिए मददगार साबित होगा...

अभी और हो रहे हैं खुलासे :
अगर आप सोच रहे हैं कि यह लीगल वॉर खत्म हो चुकी है तो यह गलत है क्योंकि इस वॉर को लेकर अभी भी नए नए खुलासे सामने आ रहे हैं. हाल ही में कंगना और रितिक की एक और चैटिंग की मेल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस चैट में कंगना रितिक से क्या कह रही हैं आप खुद ही पढ़ लीजिए:

 

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay