एडवांस्ड सर्च

गुलाबो सिताबो ही नहीं इन फिल्मों में भी दिख चुकी है मकानमालिक-किराएदार की तकरार

गुलाबो सिताबो को दर्शक कितना पसंद करेंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा फिलहाल बता रहे हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिसमें पहले भी एक किराएदार और मकानमालिक के बीच की रोचक तकरार को दिखाया गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 26 May 2020
गुलाबो सिताबो ही नहीं इन फिल्मों में भी दिख चुकी है मकानमालिक-किराएदार की तकरार अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना

मकानमालिक और किराएदार के बीच के इस अनूठे रिश्ते को बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों के जरिए बड़े रोचक अंदाज में दिखाया गया है. गुलाबो सिताबो तो अभी रिलीज होनी बाकी है बता रहे हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिसमें पहले भी लैंडलॉर्ड और किराएदारों के बीच तकरार देखने को मिली.

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है. ट्रेलर को दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. फिल्म में एक मकानमालिक और किराएदार के बीच की तकरार देखने के लिए लोग बेकरार नजर आ रहे हैं. दरअसल जीवन में दो किस्म के लोग होते हैं. या तो आप मकान मालिक हो सकते हैं या तो किराएदार. मकानमालिक और किराएदार के बीच का रिश्ता काफी अजीब होता है.

मतलब खुद सोचिए कि दो अजनबियों को एक ही घर में साथ में रहना पड़ता है. कहीं-कहीं समय के साथ-साथ ये अजनबी शब्द बीच से हट जाता है और लैंडलॉर्ड के साथ किराएदार का संबंध अपनों जैसा हो जाता है. मगर कहीं-कहीं दिल मिल नहीं पाते और एक मकान में दो परिवार मनमुटाव के साथ भी रहते हैं. मकानमालिक और किराएदार के बीच के इस अनूठे रिश्ते को बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों के जरिए बड़े रोचक अंदाज में दिखाया गया है. गुलाबो सिताबो को दर्शक कितना पसंद करेंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा फिलहाल बता रहे हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिसमें पहले भी एक किराएदार और मकानमालिक के बीच की रोचक तकरार को दिखाया गया.

लॉकडाउन: संजय कपूर ने सेलिब्रेट किया बेटे का बर्थडे, मांगी कोरोना वैक्सीन की दुआ

किराएदार- बासु चटर्जी ने साल 1986 में किराएदार नाम से ही एक फिल्म बना दी थी. फिल्म की कास्ट में राज बब्बर, उत्पल दत्त, विद्या सिन्हा और पद्मिनी कोल्हापुरी थीं. फिल्म उस समय के हिसाब से बेहद यूनिक कंटेंट थी और लोगों को बासु की ये फिल्म बहुत पसंद भी आई थी. कैसे मकान मालिक के लड़के और किराएदार की लड़की के बीच के प्यार और तकरार को देखना फिल्म में दिलचस्प है.

हेरा फेरी सीरीज- बाबू राव गणपत राव आप्टे मकान मालिक. राजू और श्याम किराएदार. और जब तीनों एक छत के नीचे रहने लगें तो फिर जो होता है उसे हेरा फेरी कहते हैं. इस फिल्म में भी मकानमालिक और किराएदार के बीच का बढ़िया रिलेशन दिखाया गया था. फिल्म आज भी टीवी पर आती है तो लोग बड़े चाव से देखते हैं.

मुझसे शादी करोगी- मुझसे शादी करोगी में तकरार तो वैसे दो किराएदारों के बीच देखने को मिली थी. मगर फिल्म में लैंडलॉर्ड के रोल में कादर खान ने भी जबरदस्त एक्टिंग की थी. सलमान और अक्षय संग उनकी केमिस्ट्री जमी थी और लोगों को पसंद भी आई थी.

लॉकडाउन में रहकर बोर हुईं मिल‍िंद सोमन की पत्नी अंकिता, शेयर की आइसलैंड की तस्वीर

चाची 420- चाची 420 में कमल हासन की कॉमेडी को भला कौन भूल सकता है. इस फिल्म में वे जिस मकानमालिक के यहां रहते हैं वो रोल परेश रावल ने प्ले किया था. परेश रावल इस फिल्म में भी मकानमालिक के रोल में काफी पसंद किए गए थे. फिल्म में कमल हासन के साथ उनकी नोकझोंक काफी रोचक रही थी.

ये तेरा घर ये मेरा घर- सुनील शेट्टी और महिमा चैधरी की इस फिल्म को भला कौन भूल सकता है. प्रियदर्शन का निर्देशन हो तो जाहिर सी बात है कि कॉमेडी का तड़का होगा ही. फिल्म में सुनील शेट्टी और महिमा चौधरी के बीच की तकरार लोगों को बहुत पसंद आई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay