एडवांस्ड सर्च

अनुपम खेर ने कहा- फिल्म इंडस्ट्री के लिए Superb न्यूज, अक्षय कुमार बोले- क्विक एक्शन

GST Reaction नरेंद्र मोदी सरकार ने फ‍िल्मों के ट‍िकट पर लगाने वाली GST की दर में कटौती की है. इसका फायदा फ‍िल्मकार और दर्शक, दोनों को म‍िलेगा. अनुपम खेर, आमिर खान, अक्षय कुमार सहित तमाम सितारों ने सरकार के कदम की सराहना की है. जान‍िए क‍िस तरह ट‍िकट की कीमतें सस्ती होंगी और सितारों ने फैसले पर क्या कहा...

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 22 December 2018
अनुपम खेर ने कहा- फिल्म इंडस्ट्री के लिए Superb न्यूज, अक्षय कुमार बोले- क्विक एक्शन अनुपम खेर

अनुपम खेर सहित बॉलीवुड के तमाम द‍िग्गज कलाकारों ने केंद्र सरकार के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें सिनेमाघरों के फिल्म टिकट पर टैक्स घटाया गया है. सरकार ने कुल 33 आइटम्स पर से गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स (GST) घटाया है. अनुपम खेर, प्रसून जोशी, आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले की सराहना की है. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के राज भवन में 18 दिसंबर को बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर्स की मीटिंग बुलाई थी. इनमें फिल्म जगत से जुड़े कई मामलों में फैसला लिया गया. सिनेमाघर टिकट में कटौती भी इनमें से एक था. शनिवार को हुई जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में इसे अंतिम मंजूरी दी गई. अजय देवगन, अक्षय कुमार और आमिर खान ने बैठक के बाद तत्काल ल‍िए इस फैसले के लिए सरकार की सहराना की है. प्रसून जोशी ने ट्वीट में कहा- प‍िछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने हमारी मांगे सुनीं. इसके बाद आया ये फैसला दर्शकों और फ‍िल्म इंडस्ट्री के ल‍िए स्वागत योग्य है.

अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा है, इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छी खबर है. 100 रुपए तक के टिकट जो 18 फीसदी टैक्स के स्लैब में आते थे, अब वे 12 फीसदी टैक्स के स्लैब में आएंगे. 100 रुपए से ऊपर के टिकट जो 28 फीसदी स्लैब में आते थे अब वे 18 फीसदी वाले स्लैब में होंगे.

अक्षय कुमार ने कहा कि सरकार ने तुरंत हमारी मीटिंग के बाद फैसला लिया. ये स्वागत के योग्य है. उन्होंने कहा कि ये फ‍िल्म इंडस्ट्री और दर्शक दोनों के ल‍िए अच्छा है. सरकार के इस कदम का स्वागत करना चाह‍िए.

अजय देवगन ने भी सरकार के इस कदम को सराहनीय बताया. उन्होंने लिखा- आखिरकार फिल्म इंडस्ट्री की आवाज सुनी गई. इस पर तत्काल फैसला लिया गया. नरेंद्र मोदी जी का शुक्रिया.

आम‍िर खान ने ट्वीट में ल‍िखा है, प्रधानमंत्री का शुक्र‍िया जो उन्होंने टैक्स घटाने की हमारी मांग को सुना और उस पर फैसला ल‍िया. यद‍ि भारतीय स‍िनेमा को दुन‍िया से कंपीट करना है, तो सरकार का साथ जरूरी है.

मीटिंग से नाराज थीं ये दो महिलाएं

बता दें कि प्रधानमंत्री द्वारा ज‍िन फ‍िल्मकारों को बैठक के ल‍िए आमंत्र‍ित कि‍या गया था, उनमें कोई मह‍िला फ‍िल्मकार न होने का दीया म‍िर्जा ने ट्वीट कर विरोध जताया था. उन्होंने बैठक की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट में पूछा था क‍ि इस रूम में कोई मह‍िला क्यों नहीं है. लिपस्टिक अंडर माई बुर्का की निर्देशक अलंकृता श्रीवास्तव ने भी इसी बात पर सवाल उठाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay