एडवांस्ड सर्च

85 साल के कार्माइन कारिदी का निधन, ऑस्कर से हो गए थे निष्कासित

अमेरिकन एक्टर कार्माइन कारिदी का मंगलवार को निधन हो गया है. वे 85 साल के थे. कार्माइन कारिदी हॉलीवुड फिल्म गॉडफादर- पार्ट 2 में कारमाइन रोसाटो का रोल कर लोकप्रिय हुए थे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: हंसा कोरंगा]नई दिल्ली, 30 May 2019
85 साल के कार्माइन कारिदी का निधन, ऑस्कर से हो गए थे निष्कासित कार्माइन कारिदी

अमेरिकन एक्टर कार्माइन कारिदी का मंगलवार को निधन हो गया है. वे 85 साल के थे. कार्माइन कारिदी अस्पताल में भर्ती थे और कोमा में थे. कार्माइन कारिदी हॉलीवुड फिल्म 'गॉडफादर: पार्ट 2' में कारमाइन रोसाटो का रोल कर खासे लोकप्रिय हुए थे. करीब 6 दशक से कार्माइन कारिदी फिल्म और टेलीविजन की दुनिया में सक्रिय थे.

कार्माइन लोगों को अपने काम और एक्टिंग के जरिए एंटरटेन करने का शौक रखते थे. पर्दे पर कार्माइन की शानदार अदाकारी सिने लवर्स को खूब प्रभावित करती थी. वैरायडी डॉट कॉम को कार्माइन कारिदी के प्रतिनिधियों ने बताया, "लॉस एंजेलिस के सीडर्स सिनाई (Cedars-Sinai) अस्पताल में अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में कार्माइन शातिपूर्ण ढंग से इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए."

कार्माइन 'गॉडफादर: पार्ट 2' के अलावा 'गॉडफादर: पार्ट 3' में भी अहम रोल में दिखे थे. कार्माइन ने फेलिस, स्टास्र्की एंड हच, टैक्सी, एनवाईपीडि ब्लू और फेम जैसे टेलीविजन शोज में भी काम किया है. कार्माइन अपने जीवन में विवादों से भी घिरे थे. वे 2004 में ऑस्कर अवॉर्ड्स से निष्कासित किए जाने वाले पहले शख्स थे.

वैरायटी डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, एक्टर को फिल्मों के स्क्रीनर्स को सर्कुलेट करने की वजह से एकेडमी अवॉर्ड्स से बाहर कर दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay