एडवांस्ड सर्च

Genius Review: निराश करती है गदर वाले अनिल शर्मा की फिल्म

अनिल शर्मा, सन्नी देओल और अमीषा पटेल के साथ गदर एक प्रेम कथा जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्म बना चुके हैं. पर बेटे की लॉन्चिंग फिल्म जीनियस में वो कई जगह चूक गए.

Advertisement
आरजे आलोक [Edited By: हंसा कोरंगा]नई दिल्ली, 24 August 2018
Genius Review: निराश करती है गदर वाले अनिल शर्मा की फिल्म फिल्म जीनियस का पोस्टर

फिल्म का नाम: जीनियस

डायरेक्टर: अनिल शर्मा

स्टार कास्ट: उत्कर्ष शर्मा, इशिता चौहान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मिथुन चक्रवर्ती

अवधि: 2 घंटा 44 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 1.5 स्टार

डायरेक्टर अनिल शर्मा ने गदर- एक प्रेम कथा, अपने, वीर जैसी फिल्में बनायी हैं. ज्यादातर फिल्में उन्होंने सनी देओल के साथ निर्देशित की हैं. अब उन्होंने अपने बेटे उत्कर्ष को लीड रोल में लेकर फिल्म जीनियस का निर्माण किया है. आखिरकार कैसी बनी है यह फिल्म आइए समीक्षा करते हैं.

कहानी

फिल्म की कहानी वासुदेव शास्त्री (उत्कर्ष शर्मा) से शुरू होती है जो मथुरा का रहने वाला है. दिखाया गया है कि किस तरह से पढ़ाई- लिखाई के बाद वह भारतीय सुरक्षा के लिए रॉ में काम करने लगता है. इसी दौरान उसकी मुलाकात कॉलेज का प्यार रही नंदिनी (इशिता चौहान) से दोबारा होती है. कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब MRS (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की एंट्री होती है. एक तरफ प्यार है तो दूसरी तरफ भारतीय सुरक्षा में घात लगाए लोगों से देश को बचाने का काम वासुदेव को मिलता है. कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न आते हैं और अंततः क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

कमजोर कड़ियां

फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी कहानी, डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले के साथ साथ लगभग पौने तीन घंटे की लेंथ भी है. इस सदी के हिसाब से कहानी बहुत ही कमजोर है और जिस तरह से फिल्मांकन किया गया है उसमें कोई नयापन नहीं है. समय समय पर आने वाले गाने इसकी कहानी को और भी कमजोर बना देते हैं. एक बहुत बढ़िया फिल्म बन सकती थी. फिल्म का संगीत भी रिलीज से पहले हिट नहीं हो पाया है. कहानी दर्शाने का ढंग भी काफी पुराना लगता है. फिल्म का क्लाइमेक्स भी काफी पुराने टाइप का है. मिथुन चक्रवर्ती और आयशा जुल्का जैसे कलाकारों को भी सही तरह से प्रयोग में नहीं लाया गया है.

जानिए आखिर फिल्म को क्यों देख सकते हैं

उत्कर्ष को अभिनय के क्षेत्र में और भी ज्यादा पारंगत होने की जरूरत है. हालांकि पहली फिल्म के हिसाब से उन्होंने अच्छा काम किया है. बस कहानी की मार उन्हें झेलनी पड़ी है. अगर आपको नवाजुद्दीन इस फिल्म के ट्रेलर में पसंद आये हैं, तो आप ट्राई कर सकते हैं. अन्यथा इस हफ्ते कोई और ऑप्शन अपना लीजिये.

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 15 से 20 करोड़ बताया जा रहा है. पहले से ही बॉक्स ऑफिस पर सत्यमेव जयते और गोल्ड चल रही है. उसके साथ ही इस हफ्ते हैप्पी फिर भाग जायेगी भी रिलीज हो गयी है. इस परिस्थिति में जीनियस का चल पाना अपने आप में चमत्कार से कम नहीं होगा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay