एडवांस्ड सर्च

FWICE यूनि‍यन वर्कर्स का फिल्मसिटी के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन

बुधवार को मुंबई फिल्मीसिटी के करीब 4 हजार से 5 हजार वर्कर्स अपनी मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए. इस विरोध प्रदर्शन के चलते कई सीरियल्स की शूटिंग भी ठप रही.

Advertisement
aajtak.in
पूजा बजाज / शिवांगी ठाकुर दिल्ली, 16 August 2017
 FWICE यूनि‍यन वर्कर्स का फिल्मसिटी के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन FWICE यूनियन के वर्कर्स

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलोयीज के कर्मचारी ने बुधवार के दिन मुंबई फिल्मसिटी में जमकर हंगामा किया. ये हंगामा मुंबई के गोरेगांव स्तिथ फिल्म सिटी के बाहर हुआ. दरअसल पिछले काफी समय से FWICE यूनियन के वर्कर्स अपनी मांग को लेकर काम रोके हुए थे और बुधवार के दिन इन वर्कर्स का गुस्सा फूटा और लगभग 4 हजार से 5 हजार की संख्या में ये वर्कर्स फिल्मसिटी के गेट के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए.

इन कर्मचारियों की मांग है कि उनकी सैलरी बढ़ाई जाए और उनकी शिफ्ट आठ घंटे की की जाए. वर्कर्स का कहना है कि उन्हें 8 घंटे से अधिक काम ना कराया जाए, उनके वर्किंग आवर्स को 8 घंटे तक का ही रखा जाए. साथ ही अगर उन्हें 8 घंटे से ज्यादा काम कराया जाता है तो उसके पैसे अलग से दिए जाएं. यही नहीं वर्कर्स ने अपनी समस्याएं गि‍नाते हुए टॉयलेट की समस्या का समाधान निकालने को भी कहा. इसके अलावा कर्मचारियों ने काम के दौरान सही समय पर और अच्छा खाना मिले इसकी भी मांग की.

आपको बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन के कारण हालात इतने बेकाबू हुए कि‍ मुंबई पुलिस को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा और फिल्मसिटी के बाहर सुरक्षा के इंतजामात पुख्ता कराए गए. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बीच-बीच मे मुम्बई पुलिस और वर्कर्स के बीच कई बार झड़प होने की खबर है.

 ...तो इसलिए इंटरनेशनल लोकेशन में होती है इन टीवी सीरियल्स की शूटिंग

 इस मामले में को लेकर जब FWICE के सेक्रेटरी दिलीप पिटवा से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि वो जो मांग कर रहे है वो जायज है और उनकी मांगों को पूरा किया जाना चाहिए. साथ ही वर्कर्स को उनका हक मिलना चाहिए वरना वो आगे भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. इस हड़ताल से फिल्मसिटी में चल रही शूटिंग पर भी असर पड़ा है. यही नहीं गुस्साए वर्कर्स फि‍ल्मसिटी के बाहर कलाकारों की गाड़ी को रोकते भी नजर आए. अब देखना ये है कि ये पूरा विवाद कब थमता है और ये प्रदर्शन आगे क्या नया मोड़ लेता है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay