एडवांस्ड सर्च

Film Wrap: मोदी बायोपिक पर लगा बैन, द ताशकंद फाइल्स पर भी 'संशय'

Film Wrap के जरिए जानें फिल्म, टीवी और एंटरटेनमेंट की दुनिया में क्या-क्या रहा खास. साथ ही जानें क्या है बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री के तमाम सुपरस्टार्स को लेकर बड़ी खबरें.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 April 2019
Film Wrap: मोदी बायोपिक पर लगा बैन, द ताशकंद फाइल्स पर भी 'संशय' विवेक ओबेरॉय

पीएम नरेंद्र मोदी: सुप्रीम कोर्ट-CBFC से क्लीन चिट के बाद EC ने लगाया अड़ंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही बायोपिक निर्माण के साथ ही विवादों में है. पिछले एक हफ्ते से पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज को लेकर भारी उठापटक देखने को मिल रही है. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद अब चुनाव आयोग ने फिल्म की रिलीज पर अड़ंगा लगा दिया है. खबरों के मुताबिक तय रिलीज डेट 11 अप्रैल को नहीं आ पाएगी. फिल्म में विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहे हैं. निर्वाचन आयोग ने मोदी बायोपिक सहित ऐसी किसी भी फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई है जिनका संबंध राजनीतिक है और वे चुनाव पर असर डाल सकती हैं. फिल्मों को किसी भी इलेक्टॉनिक, सोशल मीडिया या सिनेमा के दूसरे माध्यम पर प्रदर्शन करने से रोक लगाई गई है. चुनाव आयोग ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस मामले की गहराई से जांच करेगी. चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक चुनावों के चलने तक पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को रिलीज नहीं किया जा सकेगा.

PM नरेंद्र मोदी की बायोपिक बैन, लाल बहादुर शास्त्री पर बनी द ताशकंद फाइल्स पर भी 'संशय'

रिलीज से ठीक पहले चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक समेत ऐसी राजनीतिक फिल्मों का प्रदर्शन रोकने की बात कही है जो चुनाव पर असर डाल सकती हैं. विवेक ओबेरॉय की पीएम नरेंद्र मोदी पर बैन के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द ताशकंद फाइल्स की रिलीज भी रोक दिया जाएगा. लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर बनी फिल्म दो दिन बाद 12 अप्रैल को रिलीज होगी.

मोदी बायोपिक बैन पर रेणुका शहाणे बोलीं, राजनीतिक पार्टियों पर फोकस करे EC 

पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक का नाता शुरू से ही विवादों से रहा है. विरोध के बीच फिल्म की रिलीज डेट कई बार बदली. यह 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन आखिर में इलेक्शन कमीशन ने लोकसभा चुनाव होने तक इस पर बैन लगा दिया है. निर्वाचन आयोग ने मोदी बायोपिक समेत बाकी सभी राजनीतिक फिल्मों की रिलीज रोकने की बात कही है. फिल्म पर बैन को लेकर अब एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने टिप्पणी की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा है कि इलेक्शन कमीशन को राजनीतिक पार्टियों पर फोकस करना चाहिए न कि फिल्मों और टीवी सीरियल्स पर.

चीन में 'अंधाधुन' कमाई, 5 दिन में ही टूटा भारतीय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड

आमिर खान की फिल्म दंगल के बाद आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन भी चीन में सफलता के झंडे गाड़ रही है. महज एक हफ्ते से भी कम समय में अंधाधुन 100 करोड़ से अधिक का कारोबार कर चुकी है. इसी के साथ ये फिल्म भारत में हुई कमाई को पीछे छोड़ चुकी है. गौरतलब है कि इस फिल्म ने भारत में लगभग 75 करोड़ रुपये की कमाई की थी. गौरतलब है कि अंधाधुन को चीन में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे ने लीड किरदार निभाए थे. इस फिल्म को बड़ा वीकेंड मिला था क्योंकि फिल्म को चीन में बुधवार को रिलीज किया गया था. इस फिल्म ने अब तक चीन में 115 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्म ने महज 5 दिन के भीतर भारतीय कमाई के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. इसी के साथ फिल्म ने चीन में हॉलीवुड फिल्म शाजाम के कलेक्शन को भी पछाड़ दिया है.

यूनिक है करण जौहर का कलर चेंजिंग बैग, कीमत 7,30,000 रुपये

बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर की फिल्म कलंक जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. करण जौहर बॉलीवुड के सबसे दिग्गज फिल्म निर्माताओं में से हैं और अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. हाल ही में करण एयरपोर्ट एक ट्रांसपैरेंट डिजाइनर बैग के साथ नजर आए. देखने में यह बैग किसी साधारण बैग जैसा भले लग रहा हो, लेकिन इस बैग की कीमत हैरान करने वाली है. करण जौहर का यह डिजाइनर बैग रंग बदलता है और इसकी कीमत तकरीबन साढ़े सात लाख रुपये है. करण जौहर का यह बैग  Louis Vuitton का है और इसे लेकर वह हाल ही में एयरपोर्ट पर दिखे थे. बता दें करण जौहर को शॉपिंग का शौक है और वह खरीदारी में लाखों रुपये खर्च कर देते हैं. उनके कपड़ों की कीमत भी लाखों में होती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay