एडवांस्ड सर्च

रणबीर की संजू में एक कट, विवाद के बाद निर्माताओं ने हटाया सीन

कुछ समय पहले रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर के एक सीन में संजय दत्त जिस जेल में थे उसके टॉयलेट की बुरी दशा का जिक्र था. ताजा सूत्रों के मुताबिक इस सीन को सेंसर बोर्ड ने फिल्म से हटा दिया है.

Advertisement
aajtak.in
हंसा कोरंगा नई दिल्ली, 30 June 2018
रणबीर की संजू में एक कट, विवाद के बाद निर्माताओं ने हटाया सीन संजय दत्त

फिल्म संजू सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में संजय दत्त के जीवन के कई सारे पहलुओं को शामिल किया गया है. इसमें उनके जीवन के संघर्ष से लेकर विवादों फैमिली और उनके रिलेशनशिप के बारे में दिखाया गया है. कुछ समय पहले रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर के एक सीन ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. संजय दत्त जिस जेल में थे उसके टॉयलेट की बुरी दशा का जिक्र करते हुए एक सीन था जिसे ताजा सूत्रों के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म से हटा दिया है.

मिड डे को दिए गए इंटरव्यू में सोर्स ने बताया कि ''ट्रेलर के बाद फिल्म के फाइनल एडिट से टॉयलेट ओवरफ्लो वाले सीन को हटा दिया गया है. सीन को हटाए जाने के कारणों को गुप्त रखा गया है. पिछले हफ्ते फिल्म को CBFC के सामने दिखाया गया. सेंसर ने फिल्म को एक कट सीन के साथ U/A सर्टीफिकेट दिया.''

संजू पर बॉलीवुड सेलेब्स का रिव्यू, हिरानी को कर रहे सैल्यूट

जिस एकमात्र सीन को हटाया गया वो 1993 में जेल के दौरान मानसून के समय का है. एक रोज संजय के बैरक में भारी बारिश के कारण टॉयलेट का पानी बहने लगा था. सीन के बारे में बात करते हुए राजकुमार हिरानी ने बताया कि सीन के खिलाफ एक्टिविस्ट पृथ्वी माक्से द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी. उनका कहना था कि इस सीन से हर जगह ''जेल एथॉरिटी ऑफ इंडिया'' की बदनामी होगी.

दुबई में संजू के निर्माताओं को 'डर', 5 वजहों से रणबीर की फिल्म हो सकती है सुपरहिट

पृथ्वी ने एक इंटरव्यू में कहा कि ''मैं CBFC से लगातार संपर्क में बना हुआ था. उन्होंने मुझे कहा था कि वो इस विषय में संजू के फिल्ममेकर्स से बात कर रहे हैं. पृथ्वी ने बताया कि  CBFC चेयरपर्सन, प्रसून जोशी के साइन के साथ सीन के कट होने की जानकारी मुझे दे दी गई पर सीन के हटाए जाने के कारणों को गुप्त रखा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay